होम /न्यूज /बिहार /

Supaul Panchayat Chunaw: बिना निर्वाची पदाधिकारी से चुनाव चिन्ह लिए ही किया प्रचार, अब कर रहे हंगामा

Supaul Panchayat Chunaw: बिना निर्वाची पदाधिकारी से चुनाव चिन्ह लिए ही किया प्रचार, अब कर रहे हंगामा

सुपौल जिले के छातापुर में दो बूथों पर प्र्त्याशियों के चुनाव चिन्ह में गड़बड़ी के बाद हंगामा.

सुपौल जिले के छातापुर में दो बूथों पर प्र्त्याशियों के चुनाव चिन्ह में गड़बड़ी के बाद हंगामा.

Bihar Panchayat Election: डीएम महेंद्र कुमार ने बताया कि वार्ड सदस्यों ने निर्वाची पदाधिकारी के बिना हस्ताक्षर वाली कॉपी को ऑनलाइन निकाल लिया. जब प्रपत्र को निर्वाचित पदाधिकारी द्वारा तैयार किया गया उनके चुनाव चिन्ह और क्रम में गलती आ गई.

अधिक पढ़ें ...

सुपौल. छातापुर में दो बूथों पर वार्ड सदस्यों ने पंचायत चुनाव के दौरान वार्ड सदस्य के चुनाव चिन्ह में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए प्रत्याशियों ने हंगामा किया. इस दौरान मतदान कुछ देर के लिए बाधित हो गया. मामला ,छातापुर के बूथ संख्या 46 और 65 से  सामने आया है. प्रशासन का कहना है कि निर्वाची पदाधिकारी द्वारा जारी चुनाव चिन्ह ओर क्रम से ईवीएम मेल खा रहा है. दरअसल वार्ड सदस्यों ने बिना निर्वाची पदाधिकारी के हस्ताक्षर प्रपत्र क की कॉपी ऑनलाइन निकाल कर चुनाव प्रचार कर दिया. अब जब निर्वाची पदाधिकारी ने क्रम और चुनाव चिन्ह को प्रपत्र क मे जारी किया तो चुनाव चिन्ह ओर क्रम दोनों में वार्ड सदस्यों के अनुसार भिन्न हो गया. जिसके बाद मतदान करने आये लोगो ने जब वार्ड सदस्य के लिए मत गिराना शुरू किया तो उन्होंने इस बात की शिकायत की.

इस बाबत डीएम महेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों बूथों पर एसडीओ निर्मली पहुचे हैं और लोगो को समझा रहे हैं. उन्होंने बताया कि ये शिकायत केवल वार्ड सदस्यों के मामले में सामने आया है जबकि मुखिया पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव चिन्ह और क्रम में कोई भिन्नता सामने नहीं आई है  क्योंकि उन लोगों ने निर्वाची पदाधिकारी द्वारा जारी प्रपत्र के अनुसार ही प्रचार किया है.

डीएम महेंद्र कुमार का कहना है  कि वार्ड सदस्यों ने निर्वाची पदाधिकारी के बिना हस्ताक्षर वाली कॉपी को ऑनलाइन निकाल लिया. जब प्रपत्र को निर्वाचित पदाधिकारी द्वारा तैयार किया गया उनके चुनाव चिन्ह और क्रम में गलती आ गई. डीएम ने यह भी बताया कि वार्ड सदस्यों ने अल्फाबेटिकली खुद ही अपने नाम के अनुसार चुनाव चिन्ह तय कर लिया और क्रम भी तय कर लिया था.

हालांकि, एसडीओ सहित अन्य पदाधिकारी लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं, लेकिन वार्ड सदस्यों की इस बात से होश उड़े हुए हैं कि उन्होंने जिस क्रम और चुनाव चिन्ह को लेकर प्रचार किया था. ईवीएम  उससे  सीधा भिन्न है इसकी वजह से मतदान अब तक बाधित है.

Tags: Bihar election, Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Election commission, Panchayat, Panchayat election, PATNA NEWS, Supaul News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर