Video: बाढ़ में डूबा Corona का अस्पताल, मरीजों के इलाज के लिए ठेले पर बैठकर पहुंचे डॉक्टर
Supaul News in Hindi

Video: बाढ़ में डूबा Corona का अस्पताल, मरीजों के इलाज के लिए ठेले पर बैठकर पहुंचे डॉक्टर
बिहार के सुपौल में ठेले पर अस्पताल जाता डॉक्टर

सुपौल के नगर पंचायत के वार्ड-12 स्थित पब्लिक रेस्ट हउस में बने कोविड केयर सेंटर (COVID Care Center) की स्थिति काफी दयनीय है. यहां विगत दिनों लगातार हुई बारिश के कारण परिसर में घुटने भर तक पानी भरा हुआ है.

  • Share this:
सुपौल. पूरा बिहार इस समय कोरोना (Corona In Bihar) से जंग लड़ रहा है. इस वायरस के कारण जहां बिहार के 20 हजार से अधिक लोग बीमार हो चुके हैं, तो वहीं इससे होने वाली मौत का आंकड़ा भी 200 के आसपास जा पहुंचा है. इस महामारी के दौरान डॉक्टरों को कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) की संज्ञा दी जा रही है और इस विकट समय में उनके जज्बे को सलाम किया जा रहा है. कुछ ऐसी ही तस्वीर बिहार के सुपौल से आ रही है जहां एक डॉक्टर बरसात में डूब चुके पीएचसी (PHC) में भी ड्यूटी करने पहुंच रहे हैं वो भी ठेला पर सवार होकर.

बाढ़ के पानी में डूब गया है अस्पताल

दरअसल, सुपौल के नगर पंचायत के वार्ड-12 स्थित पब्लिक रेस्ट हॉउस में बने कोविड केयर सेंटर की स्थिति काफी दयनीय है. यहां विगत दिनों लगातार हुई बारिश के कारण परिसर में घुटने भर जलजमाव की स्थिति हो चुकी है, जबकि यहां डॉक्टर व नर्स को भी मुख्य सड़क से अंदर कमरे में जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कोविड केयर सेंटर में एक ऐसा दृश्य देखने को मिला, जो कहीं से भी कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था के हिसाब से सही नहीं है. कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सक डॉ अमरेंद्र कुमार ठेले पर बैठकर कोविड केयर सेंटर के परिसर होकर घुटने भर पानी में जा रहे थे.

तीन दिनों से पानी में डूबा है अस्पताल



जब चिकित्सक डॉ अमरेंद्र कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि विगत दो-तीन दिनों से परिसर में घुटने भर से अधिक पानी है. ऐसी स्थिति में किस प्रकार अंदर जाएं. उन्होंने बताया कि नर्स को भी अंदर जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में हम लोग ठेले पर ही परिसर में जमा पानी को पार कर अंदर जाते हैं. उन्होंने बताया कि कोविड केयर सेंटर में फिलहाल दो मरीज हैं और दोनों का इलाज जारी है.

बहरहाल कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बीच सुपौल के कोविड केयर सेंटर की ऐसी दुर्दशा कहीं से भी अनुकूल नही दिखाई दे रही है ऐसे में देखना है कि आलाधिकारी इस मसले पर कब तक गंभीरता के साथ निर्णय ले रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading