सुपौल का हाल बेहाल, Covid-19 सेंटर तक जाने में डॉक्‍टरों के छूट जाते हैं पसीने, देखें Video
Supaul News in Hindi

सुपौल का हाल बेहाल, Covid-19 सेंटर तक जाने में डॉक्‍टरों के छूट जाते हैं पसीने, देखें Video
सड़क से सेंटर तक पहुंचने में छूट जाते हैं पसीने.

सुपौल जिले का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) भी इन दिनों बदहाली से जूझ रहा है. यही नहीं, कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को खुद अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ रही है.

  • Share this:
सुपौल. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच बिहार में महामारी से बचाव के इंतजाम के लिए सरकार तमाम दावे करती है. इन दावों की हकीकत क्या है, इसे खगड़िया जिले के आइसोलेशन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव शिक्षक की मौत से परखा जा सकता है. खगड़िया जिले के पास ही स्थित सुपौल जिले का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) भी इन दिनों बदहाली से जूझ रहा है. कोविड सेंटर के परिसर में पानी भरा है, जिसके कारण यहां तक डॉक्टर या नर्स का पहुंचना मुश्किल है. सेंटर पर तैनात डॉक्टरों को यहां पहुंचने के लिए ठेले का सहारा लेना पड़ रहा है. कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को खुद अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ रही है.

सड़क से सेंटर तक पहुंचने में छूट जाते हैं पसीने
सुपौल के नगर पंचायत के वार्ड-12 स्थित पब्लिक रेस्ट हॉउस में बने कोविड केयर सेंटर की स्थिति काफी दयनीय है. बीते दिनों लगातार हुई बारिश के कारण इस परिसर तक पहुंचना भी कठिन हो गया है. इसके रास्ते में घुटनेभर पानी जमा है, जिसके कारण डॉक्टर या नर्स के लिए यहां तक पहुंचना मुश्किल है. यहां तैनात डॉक्टर या नर्स को मुख्य सड़क से अंदर तक पहुंचने में पसीने छूट जाते हैं. हालात को देखकर यहां तैनात डॉ. अमरेंद्र कुमार ने कोविड केयर सेंटर पहुंचने के लिए ठेले का इंतजाम किया. आजकल वे इसी से सेंटर पर पहुंचकर मरीजों का इलाज करते हैं.

डॉक्‍टर ने कही ये बात
डॉ. अमरेंद्र कुमार ने बताया कि दो-तीन दिनों से परिसर में घुटनेभर से अधिक पानी जमा है. बरसात का मौसम है, पानी के जल्दी निकलने की उम्मीद नहीं, ऐसे में अंदर जाना मुश्किल हो गया है. कोविड केयर सेंटर पर तैनात पुरुष कर्मचारी तो किसी तरह चले भी जाते हैं, नर्सों या महिला कर्मियों का जाना और भी कठिन है. इसलिए हम लोगों ने ठेले का इंतजाम किया. हम लोग ठेले पर ही परिसर में जमा पानी को पार कर अंदर जाते हैं. डॉ. अमरेंद्र कुमार ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading