Home /News /bihar /

energy minister vijendra yadav appeal in health fair shortage of women doctors in bihar teach medical to your daughters nodaa

स्वास्थ्य मेले में ऊर्जा मंत्री की अपील- बिहार में महिला डॉक्टरों की कमी, बेटियों को मेडिकल पढ़ाएं

स्वास्थ्य मेले में ऊर्जा मंत्री बिजेद्र यादव और अन्य.

स्वास्थ्य मेले में ऊर्जा मंत्री बिजेद्र यादव और अन्य.

Health Awareness: स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन करने के बाद बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने बिहार की माताओं से अपील की कि वे अपनी बेटियों को मेडिकल की पढ़ाई करवाएं. उन्होंने कहा कि बिहार में महिला डॉक्टरों की कमी है. उन्होंने कहा कि पहले महज 5 से 6 मेडिकल कॉलेज में मात्र 50 सीटें थीं. बिहार में अब 17 से अधिक मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

सुपौल. सुपौल के सुखपुर गांव में स्वास्थ्य मेले का आयोजन हुआ है. इस मेले का उद्घाटन करने बिहार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव आए हैं. इस मौके पर उन्होंने आज पूरे बिहार की माताओं से अपनी बेटियों को डॉक्टरी पढ़ाने की अपील की है.

सदर प्रखंड के सुखपुर गांव में आयोजित स्वास्थ्य मेले के विभिन्न संस्थाओं द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने वहां मौजूद सभी को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में कुछ साल पहले तक अस्पतालों में डॉक्टरों के बैठने तक कि जगह नहीं थी. हालात ऐसे थे कि वहां रात को कुत्ते भौंका करते थे. लेकिन इस सरकार में स्वास्थ्य पर बेहतरीन काम हुआ है, जिसका नतीजा है पहले महज 5 से 6 मेडिकल कॉलेज में मात्र 50 सीटें थीं. बिहार में अब 17 से अधिक मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं. आने वाले समय में इससे डॉक्टरों की कमी दूर होगी. वहीं उन्होंने वहां मौजूद महिलाओं से कहा कि बिहार में महिला डॉक्टरों की कमी है, आप सब अपनी बेटियों को मेडिकल की पढ़ाई करवाएं. उन पर ध्यान दें.

उन्होंने कहा कि पहले बिहार में नर्स केरल से आती थीं, लेकिन अब कई एएनएम ट्रेनिंग कॉलेज से बिहार की बेटियां पढ़ कर बाहर आ रही हैं और मानव सेवा कर रही हैं. उन्होंने कहा कि बिहार अब आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है. मंत्री ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए समय से खाने और सोने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि इस तरह के स्वास्थ शिविर लगाकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते रहना चाहिए.

Tags: Bihar News, Health Facilities, Supaul News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर