On Army Duty लिखे ट्रक से हो रही थी शराब की तस्करी, 30 लाख का माल जब्त
Supaul News in Hindi

On Army Duty लिखे ट्रक से हो रही थी शराब की तस्करी, 30 लाख का माल जब्त
बिहार के सुपौल में शराब तस्करों का जब्त ट्रक

बिहार के सुपौल (Supaul) में ये कामयाबी उत्पाद विभाग (Excise Department) की टीम को मिली है. करीब 8 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद उत्पाद विभाग की टीम को ये कामयाबी मिली

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 2:53 PM IST
  • Share this:
सुपौल. बिहार के सुपौल में उत्पाद विभाग (Excise Department Raid) को शराब के तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने छापेमारी के दौरान 30 लाख रूपए मूल्य का विदेशी शराब (Illegal Liquor) बरामद किया है. खास बात ये है कि शराब की तस्करी ऑन आर्मी ड्यूटी लिखे एक कंटेनर से हो रही थी. उत्पाद विभाग ने ट्रक के ड्राइवर और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

सहरसा में होनी था सप्लाई

जब्त ट्रक से 300 पेटी विदेशी शराब बरामद की गई है जो सहरसा में डिलीवरी देनी थी. उत्पाद विभाग के अधीक्षक ने बताया कि उक्त शराब सिलीगुड़ी से लाई जा रही थी जिसके लिये हरियाणा नंबर की ट्रक का उपयोग हुआ था. 25 अगस्त को सिलीगुड़ी से चली शराब का सहरसा में डिलीवरी होनी थी लेकिन किशनपुर के पास उत्पाद विभाग ने जब इस ट्रक का पीछा किया, तो ट्रक ड्राइवर भागने की कोशिश करने लगा, करीब 8 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद उत्पाद विभाग ने चैन सिंह पट्टी के पास ट्रक को जब्त कर लिया जिसमें करीब 300 पेटी विदेशी शराब है और इसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपया के करीब है.



रैकेट का पता लगाने में जुटी टीम
दरअसल शराब बंदी के बाद जिले में शराब तस्करों के द्वारा लगातार विदेशी शराब की तस्करी हरियाणा और बंगाल से होती है लेकिन अब तक उत्पाद विभाग और पुलिस इसके सरगना तक पहुंचने में सफल नहीं हुई, इकी वजह से ये धंधा लगातार परवान चढ़ रहा है. उत्पाद विभाग की टीम फिलहाल इस रैकेट का पता लगा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज