लाइव टीवी

सुपौल में मैट्रिक प्रैक्टिकल परीक्षा में अवैध वसूली का खुलासा
Supaul News in Hindi

Amit kumar jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 25, 2018, 5:18 PM IST
सुपौल में मैट्रिक प्रैक्टिकल परीक्षा में अवैध वसूली का खुलासा
फोटो- news18

निर्मली एसडीओ अरुण कुमार सिंह को विद्यालय के बच्चों ने ही जब गुप्त रुप से इसकी शिकायत की कि स्कूल के ही रुपेश और कनिष्क नाम के शिक्षक प्रैक्टिकल परीक्षा मे अच्छे मार्क्स नहीं देने का भय दिखाकर सभी छात्रों से 200-200 रुपए वसूल रहे है.

  • Share this:
सुपौल के निर्मली के प्रोजेक्ट कन्या उच्य विद्यालय में प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर हो रहे अवैध वसूली का प्रशासन ने भंडाफोड़ किया है, जिसमे अवैध रुप से वसूली गयी 7200 रुपए भी बरामद किये गये हैं.

वसूली का खेल ये काफी लंबे समय से जारी था. निर्मली एसडीओ अरुण कुमार सिंह को स्कूल के बच्चों ने ही जब गुप्त रुप से इसकी शिकायत की. स्कूल के ही रुपेश और कनिष्क नाम के शिक्षक  प्रैक्टिकल परीक्षा मे अच्छे मार्क्स नहीं देने का भय दिखाकर सभी छात्रों से 200-200 रुपए वसूल रहे थे.

इस शिकायत के बाद निर्मली एसडीओ ने प्रखंड के बीईओ परमानंद यादव को मामले की जांच का आदेश दिया. जांच टीम ने स्कूल में चल रहे प्रैक्टिकल स्थल से रुपये भी बरामद किये. वहीं आरोपी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी गयी है.

प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर अवैध वसूली का खेल बदस्तूर जिले कई स्कूलों में जारी है पर यहां के बच्चों ने शिकायत की करने कि हिम्मत जुटाई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2018, 5:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर