कश्मीरी युवती को फिर भाया 'बिहारी युवक', 3 बच्चों के पिता से भागकर रचाई शादी

News18 Bihar
Updated: September 3, 2019, 6:12 PM IST
कश्मीरी युवती को फिर भाया 'बिहारी युवक', 3 बच्चों के पिता से भागकर रचाई शादी
जिस युवक की तलाश में पुलिस पहुंची है उसकी मां ने बताया कि मुझे बेटे के बारे में कोई जानकारी नहीं (बिहार के सुपौल का महिला थाना)

सुपौल के राघोपुर थाना क्षेत्र के इटावा के रहने वाले मोहम्मद सुभान तीन बच्चों का पिता है. वो कश्मीर में 5 साल से रहकर राज मिस्त्री का काम करता था. इस दौरान वहां उसे अनंतनाग की रहने वाली युवती से प्यार हो गया और वो उसे लेकर अपने घर आ गया.

  • Share this:
सुपौल. जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की पुलिस इन दिनों बिहार (Bihar) का चक्कर काट रही है. पिछले हफ्ते कश्मीर की रहने वाली दो सगी बहनों को उनके पति समेत गिरफ्तार (Arrest) करने वाली जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को एक बार फिर उसी जिले में दबिश दी जहां से दोनों युवतियों को बरामद किया गया था. अब एक और युवक के कश्मीरी युवती से लव मैरिज कर उसे अपने घर सुपौल (Supaul) लाने का मामला सामने आया है. सूचना मिलने पर सुपौल आई जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राघोपुर पुलिस की मदद से यहां के दीवानगंज इलाके में छापेमारी (Raid) की, लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लगा.

अनंतनाग जिले की रहने वाली है युवती

हाल के दिनों में कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद बिहारी युवक के कश्मीरी लड़की से प्यार का ये दूसरा मामला सामने आया है. सुपौल के राघोपुर थाना इलाके के इटवा गांव के रहने वाले मोहम्मद सुभान के साथ कश्मीर छोड़कर पहुंची लड़की को ढूंढने कश्मीर पुलिस सुपौल पहुंची है. यहां राघोपुर थाना के सहयोग से कश्मीर के अनंतनाग जिले की रहने वाली सिमी की तलाश की गई लेकिन सुपौल में कोर्ट मैरेज और निकाह पढ़ने के बाद फरार जोड़े का कोई सुराग नहीं मिल सका.

तीन बच्चों का पिता है आशिक

राघोपुर थाना क्षेत्र के इटावा का रहने वाला मोहम्मद सुभान तीन बच्चों का पिता है. उसकी पहली शादी बिहार के ही अररिया जिले के फारबिसगंज में हुई है. वो कश्मीर में 5 साल से रहकर राज मिस्त्री का काम करता था लेकिन पिछले महीने राज्य में धारा 370 हटने के बाद ये प्रेमी युगल वहां से फरार हो गया. मोहम्मद सुभान लड़की को कश्मीर से लेकर राघोपुर पहुंचा जहां उसके माता-पिता ने इस बात की जानकारी राघोपुर पुलिस को दी. इसके बाद राघोपुर पुलिस ने लड़की को अपने कब्जे में लेकर अल्पावास गृह सुपौल में रखा और कश्मीर को पुलिस को इसकी सूचना दी.

सुपौल में छापेमारी के लिए पहुंची पुलिस की टीम


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दिखाई लापरवाही
Loading...

बिहार पुलिस के सूचना देने के बाद कश्मीर में इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हुई लेकिन कश्मीर पुलिस लड़की को लेने एक सप्ताह तक नहीं आयी. इसके बाद सुपौल पुलिस ने लड़की को छोड़ दिया. पुलिस की गिरफ्त से बाहर आते ही प्रेमी युगल ने कोर्ट मैरेज कर लिया और गांव छोड़कर फरार हो गए. सोमवार रात कश्मीर पुलिस के पहुंचने के बाद फिर से सिमी की खोजबीन की जाने लगी है लेकिन उसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. कश्मीर पुलिस के साथ लड़की के पिता भी अपनी बेटी को खोजने सुपौल पहुंचे हैं. आरोपी लड़के की मां ने बताया कि उन्हें नहीं पता है कि उनका बेटा कहां फरार हुआ है.

(रिपोर्ट- अमित कुमार झा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...