होम /न्यूज /बिहार /

शराबबंदी वाले बिहार में खूब पी जा रही शराब, सुपौल में 24 घंटे में 59 शराबी गिरफ्तार

शराबबंदी वाले बिहार में खूब पी जा रही शराब, सुपौल में 24 घंटे में 59 शराबी गिरफ्तार

उत्पाद विभाग, सुपौल ने विशेष अभियान चला कर जिले में 24 घंटे में पांच शराब तस्करों समेत 59 शराबियों को पकड़ा है

उत्पाद विभाग, सुपौल ने विशेष अभियान चला कर जिले में 24 घंटे में पांच शराब तस्करों समेत 59 शराबियों को पकड़ा है

Bihar News: अपर मुख्य सचिव उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के निर्देश पर प्रमंडलीय स्तर पर संयुक्त छापेमारी हेतु उत्पाद विभाग सुपौल के द्वारा विशेष महाअभियान चलाया गया था जिसमें उत्पाद विभाग, सहरसा और उत्पाद विभाग, मधेपुरा के सहयोग से 24 घंटे के भीतर पांच शराब कारोबारियों समेत 59 शराब पीने वाले ओर बेचने वालों की गिरफ्तारी की गई है

अधिक पढ़ें ...

सुपौल. बिहार में भले ही शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) लागू है, लेकिन शराब के शौकीन यहां छक कर शराब पी रहे हैं. हालांकि, ऐसा करने में वो जेल की हवा भी खा रहे हैं. सुपौल (Supaul) उत्पाद विभाग के आंकड़े यह बता रहे हैं. उत्पाद विभाग ने विशेष अभियान चला कर 24 घंटे में पांच शराब तस्करों समेत 59 शराबियों को पकड़ा है. इसके तहत पड़ोसी देश नेपाल से शराब का सेवन कर लौट रहे 25 लोग, सुपौल शहर से 23 तो इंडो-नेपाल बॉर्डर (Indo-Nepal Border) इलाके कुनोली से 11 शराबियों को गिरफ्तार किया गया है. अपर मुख्य सचिव उत्पाद एवं मद्यनिषेध विभाग के निर्देश पर प्रमंडलीय स्तर पर संयुक्त छापेमारी हेतु उत्पाद विभाग सुपौल के द्वारा विशेष महाअभियान चलाया गया था जिसमें उत्पाद विभाग, सहरसा और उत्पाद विभाग, मधेपुरा के सहयोग से 24 घंटे के भीतर पांच शराब कारोबारियों समेत 59 शराब पीने वाले ओर बेचने वालों की गिरफ्तारी की गई है.

इस महाअभियान में बीरपुर चेकपोस्ट पर विशेष ध्यान देते हुए वैसे लोगों को पकड़ा गया जो नेपाल जाकर मद्य निषेध नीति का उल्लंघन करते हैं, और शराब का सेवन करने के बाद वापस जिले में घुसने का प्रयास करते हैं. इस तरह के आदतन शराबियों को दबोचने के लिए मद्य निषेध विभाग, मधेपुरा के सहयोग से बीरपुर चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त सुपौल को टीम के द्वारा 25 लोगों को रात में गिरफ्तार कर बस में भर कर वापस उत्पाद हाजत (जेल) सुपौल भेजा गया.

वहीं, सीमावर्ती क्षेत्र को ध्यान में रख कर कर दूसरी टीम कुनौली बॉर्डर पर मुस्तैद थी. यहां से भी 11 शराबियों को रात में पकड़कर सुपौल लाया गया. इसी क्रम में सुपौल शहर को पूर्णतया शराब मुक्त बनाने के प्रयास में उत्पाद विभाग, सुपौल टीम और उत्पाद विभाग, सहरसा की टीम ने रात भर पूरे शहर में छापेमारी की, और पांच शराब कारोबारियों सहित कुल 23 लोगों को विभिन्न जगहों से शराब पीने व बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

बता दें कि केवल अगस्त माह के अभी तक के आंकड़े के अनुसार 139 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 390 लीटर देशी शराब और 50 लीटर लगभग विदेशी शराब जब्त किया गया है.

Tags: Bihar News in hindi, Illegal alcohol, Liquor Ban, Supaul News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर