राहुल से कुशवाहा ने कही दिल की बात, बोले- गठबंधन के लिए शरद यादव का जीतना जरूरी

कुशवाहा ने अपरोक्ष रूप से रंजीत रंजन और पप्पू यादव पर निशाना साधा और मधेपुरा से शरद यादव को जिताने का आह्वान करते हुए कहा कि सुपौल से रंजीत को जिताएं जरूर, लेकिन मधेपुरा से शरद यादव को भी जिताएं.

News18 Bihar
Updated: April 20, 2019, 4:53 PM IST
राहुल से कुशवाहा ने कही दिल की बात, बोले- गठबंधन के लिए शरद यादव का जीतना जरूरी
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: April 20, 2019, 4:53 PM IST
बिहार के सुपौल में कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन के लिए राहुल गांधी दिल्ली से पहुंच आ गए, लेकिन महागठबंधन के प्रमुख घटक आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे. हालांकि उन्होंने बिहार के अन्य इलाकों में चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उनके नहीं आने की वजह मधेपुरा और सुपौल में महागठबंधन दलों के बीच फंसा वह पेंच है जिसने कांग्रेस और आरजेडी की दूरी बढ़ा दी है. इस पेंच को महागठबंधन की एकता में बाधा और कांग्रेस-आरजेडी के बीच बन रही दूरी के सबब को उपेन्द्र कुशवाहा ने राहुल गांधी के सामने रख दिया.

कुशवाहा ने राहुल गांधी के सामने साफ कहा कि मधेपुरा से शरद यादव का जीतना जरूरी है. दरअसल कुशवाहा ने अपरोक्ष रूप से रंजीत रंजन और पप्पू यादव पर निशाना साधा और मधेपुरा से शरद यादव को जिताने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सुपौल से रंजीत को जिताएं जरूर, लेकिन मधेपुरा से शरद यादव को भी जिताएं.



ये भी पढ़ें- बिहार में बोले मोदी- 'कांग्रेस ने वोटभक्ति के लिए 26/11 के हमले में हिंदुओं को फंसाया'

कुशवाहा ने कहा कि शरद यादव का जीतना बेहद जरुरी है, अगर नहीं जीते तो बड़ा नुकसान होगा. बता दें कि मधेपुरा से सुपौल से कांग्रेस उम्मीदवार रंजीत रंजन के पति पप्पू यादव भी है चुनाव मैदान में हैं. इतना ही नहीं वे कांग्रेस के करीबी भी माने जाते हैं. जाहिर है कुशवाहा ने अपरोक्ष रूप से ही सही लेकिन रंजीत रंजन के सामने ही पप्पू यादव को हराने की बात कही.

दरअसल आरजेडी चाहती है कि पप्पू यादव मधेपुरा के मैदान से हट जाएं ताकि शरद यादव की जीत सुनिश्चित हो सके, लेकिन वे डटे हुए हैं. हालांकि तीन यादवों के टक्कर में जेडीयू के यादव प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव की राह आसान लग रही है.

जाहिर है अगर नतीजे शरद यादव के खिलाफ रहते हैं महागठबंधन की गांठ और और ढीली पड़ जाएगी. सभंव है कि महागठबंधन के अनुमान जैसे नतीजे सामने नहीं आए तो फिलहाल कागजों पर ही सही एकजुट दिख रहा कुनबा कहीं बिखर न जाए. ऐसे में कुशवाहा ने राहुल गांधी के सामने बिना लाग-लपेट के ही एक मैसेज तो पहुंचा ही दी.

इनपुट- रवि एस नारायण/अमित कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें-

'देश के सभी चौकीदारों को एक चौकीदार ने चोर बना दिया'

राबड़ी का कटाक्ष, नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार बताएं किसका DNA खराब ?

तेजस्वी बोले- 'मोदी से डरते हैं नीतीश कुमार, वोटों का ध्रुवीकरण करते हैं पीएम'

नवादा: एक दिन बाद थी शादी की पहली सालगिरह, ससुरालवालों ने कर दी नवविवाहिता की हत्या
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार