सुपौल: स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने जमकर काटा बवाल, हेडमास्टर की भी कर दी पिटाई

वहीं इतनी बड़ी वारदात पर भी प्रखंड से लेकर जिला तक से शिक्षा विभाग के कोई अधिकारी नहीं पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के हेडमास्टर की पिटाई कर दी.

News18 Bihar
Updated: August 3, 2019, 6:11 PM IST
सुपौल: स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने जमकर काटा बवाल, हेडमास्टर की भी कर दी पिटाई
घटना के बाद हेडमास्टर को ले जाती पुलिस
News18 Bihar
Updated: August 3, 2019, 6:11 PM IST
बिहार के सुपौल के प्रतापगंज में मिडिल स्कूल जयनगरा में शुक्रवार को हुई घटना के विरोध में सैकड़ों की संख्या में अभिभावक स्कूल पहुंचे और जमकर बवाल काटा. इस दौरान हेडमास्टर की भी पिटाई कर दी. जिस वक्त यह सब हो रहा था वहां मौजूद पुलिस तमाशबीन बनी रही.

दरअसल शुक्रवार को प्रतापगंज के जयनगरा मध्यविद्यालय में छिपकली गिरा खाना खाने से तीन दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए थे. जिनका इलाज प्रतापगंज पीएचसी में कराया. बच्चों का इलाज कराने के बाद शनिवार को जब स्कूल खुला तो अभिभावक विद्यालय पहुंच गए और हंगामा करने लगे. इस दौरान अभिभावक विद्यालय की कुव्यवस्था से भी आहत थे.

अभिभावकों का आरोप था कि शिक्षा विभाग के एमडीएम और हेड़मास्टर की कुव्यवस्था के कारण ही शुक्रवार के दिन छिपकली मरा खाना खाने से हमारे तीन दर्जन बच्चों की तबियत खराब हो गई थी. जिनका इलाज पीएचसी में कराया गया था. उनका आरोप था कि लगातार एचएम को इसकी शिकायत करने के बावजूद एमडीएम सहित स्कूल की अन्य बुनियादी सुविधाओं में सुधार नहीं किया जा रहा है.

वहीं इतनी बड़ी वारदात पर भी प्रखंड से लेकर जिला तक से शिक्षा विभाग के कोई अधिकारी नहीं पहुंचने से आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के हेडमास्टर की पिटाई कर दी. इस दौरान वहां पुलिस भी मौजूद थी. लेकिन गुस्साई भीड़ को देखते हुए पुलिसकर्मी कुछ नहीं कर सके और परिजनों ने हेडमास्टर की पिटाई कर दी.

हंगामा बढ़ता देख बीडीओ राजा राम पासवान स्कूल पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया. वहीं स्कूल की कुव्यवस्था पर हंगामा के बाद विद्यालय की सचिव ने भी हेडमास्टर का सारा कच्चा चिट्ठा खोल दिया. उनका कहना था कि विद्यालय प्रबंधन के नाम पर वो केवल चेक पर साइन करती थीं. सारी योजनाओं का संचालन हेडमास्टर खुद करते थे.

ये भी पढ़ें--

टीचर की लापरवाही, बच्चों को खिलाया छिपकली वाला मिड डे मील
Loading...

5 किमी में छिपा है उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट का सच! सामने आया हादसे से पहले का VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...