होम /न्यूज /बिहार /बिहार के इस गांव को नहीं है कोरोना का डर, दैवीय रूप मानकर लाखों चमगादड़ की होती है पूजा

बिहार के इस गांव को नहीं है कोरोना का डर, दैवीय रूप मानकर लाखों चमगादड़ की होती है पूजा

बिहार का वो गांव जहां के लोग चमगादड़ की पूजा करते हैं

बिहार का वो गांव जहां के लोग चमगादड़ की पूजा करते हैं

कहानी बिहार के सुपौल (Supaul) जिले की है जहां त्रिवेणीगंज प्रखंड में बसे लाहर्निया गांव में सैकड़ों एकड़ में बसे चमगादड ...अधिक पढ़ें

सुपौल. पूरा विश्व इन दिनों कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से जंग लड़ रहा है. देश में आईसीएमआर (ICMR) की रिपोर्ट में बताया गया है चमगादड़ों (Bat) में कोविड 2 (Covid-19) टाइप का वायरस पाया जाता है ,ऐसे में जब पूरा विश्व कोरोना से जूझ रहा है तो ये रिपोर्ट डरावना हो जा रहा लेकिन बिहार में एक गांव ऐसा भी जहां सैकड़ों एकड़ में कई साल पहले चमगादड़ों को बसाया गया और वहां के लोग आज भी इसे दैवीय रूप मानकर इसका संरक्षण कर रहे हैं इनकी पूजा कर रहे हैं.

सुपौल में है गांव

कहानी बिहार के सुपौल जिले की है जहां त्रिवेणीगंज प्रखंड में बसे लाहर्निया गांव में सैकड़ों एकड़ में बसे चमगादड़ों का यहां के लोग संरक्षण कर रहे हैं. करीब लाखों की संख्या में बसे इन चमगादड़ो को यहां के लोग दैवीय रूप मानते है. गांव के जमींदार प्रदुम्न सिंह कहते हैं कि लोगों की मान्यता है कि ये चमगादड़ किसी घटना का पुर्वानुमान कराते हैं तो इनको कैसे हटा दें. गांव के लोग कहते हैं उन्हें इस चमगादड़ से कोरोना होने का तनिक भी भय नही सताता है.

डीएम बोले

दूसरी ओर जिला प्रशासन ने भी इस रिपोर्ट के आने के बाद पशुपालन और स्वास्थ्य महकमे को सजग कर दिया है. सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार बताते हैं कि अब तक चमगादड़ों से इंसान के शरीर में किसी तरह से कोविड का असर होता है इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन जिला प्रशासन वहां के लोगो को इस समस्या के लिए जागरूक करेगी और अगर किसी में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो आगे की कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल एक तरफ जहां कोरोना जैसी महामारी ने लोगों को जहां संकट में डाल रखा है लेकिन बिहार के इस गांव में लोग बेखौफ होकर न केवल इनको पाल रहे हैं बल्कि इनकी पूजा भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- निजामुद्दीन के बाद बिहार के मरकज ने बढ़ाई परेशानी,नालंदा में जुटे थे 640 जमाती

ये भी पढ़ें- Lockdown: आंध प्रदेश के स्कूल में फंसे बिहार के 200 बच्चे, सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर CM से लगाई गुहार

Tags: Bihar News, Corona epidemic, Corona positive, Corona Virus, Supaul News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें