बिहार: महागठबंधन में फिर खटपट, कांग्रेस सांसद को लेकर RJD में अंतर्कलह!

सुपौल लोकसभा से कांग्रेस की सीट पर दो बार से लगातार सांसद रहीं रंजीता रंजन कांग्रेस से इस बार भी उम्मीदवार होने की प्रबल संभावना को देखते हुए राजद कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अपने कार्यालय में एक आपात बैठक बुलाकर रंजीता रंजन का विरोध किया.

News18 Bihar
Updated: March 25, 2019, 8:41 PM IST
बिहार: महागठबंधन में फिर खटपट, कांग्रेस सांसद को लेकर RJD में अंतर्कलह!
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: March 25, 2019, 8:41 PM IST
बिहार के सुपौल से महागठबंधन की प्रत्याशी और कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन का भारी विरोध हो रहा है. राजद के इस विरोध की वजह से सुपौल लोकसभा सीट की लड़ाई और दिलचस्प हो गई है. राजद विधायक यदुवंश यादव महागठबंधन में रंजीता रंजन के विरोध में इस कदर खड़े हो गये हैं कि वह यह कहने से गुरेज नहीं कर रहे कि पार्टी अगर उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दे, तब भी वो रंजीता रंजन का विरोध करते रहेंगे.

दरअसल, रंजीता रंजन सुपौल लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर दो बार से सांसद निर्वाचित हो चुकी हैं. इस बार भी उनकी उम्‍मीदवारी की प्रबल संभावनाएं हैं. इसके विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने सोमवार (25 मार्च) को अपने कार्यालय में एक आपात बैठक बुलाकर सबको चौंका दिया. बैठक में एक सुर में सभी कार्यकर्ताओं ने रंजीता रंजन और पप्पू यादव के प्रति अपना विरोध जताया.

राजद विधायक यदुवंश यादव ने कहा कि उनकी विधानसभा सदस्यता को भी पार्टी अगर रद्द कर देती है, तो भी रंजीता रंजन को प्रत्याशी मानने को तैयार नही हैं. अगर रंजीता रंजन को महागठबंधन यहां से उम्मीदवार बनाती हैं, तो उसके विरोध में राजद अपना प्रत्याशी खड़ा करेगा.

वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रकाश यादव का कहना है कि सुपौल राजद का जो भी निर्णय होगा, उसके साथ जिले के सभी कार्यकर्ता हैं. राजद के भूपनारायण यादव का कहना है कि 7 अक्टूबर की बैठक के बाद ही पार्टी को इस बात की जानकारी दे दी गई थी कि रंजीता रंजन किसी परिस्थिति में स्‍वीकार्य नहीं है. चूंकि रंजीता रंजन ने अपने सांसदीय कार्यकाल में राजद को काफी नुकसान पहुंचाया है. साथ ही उन्होंने अपने पति पप्पू यादव की पार्टी के लोगों की मदद की है, जिसे अब कतई बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. (रिपोर्ट- अमित)

ये भी पढ़ें: बीजेपी बस इतना बता दे कि नोटबंदी से क्या फायदा हुआ: रंजीत रंजन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार