नाबालिग से रेप: पंचायत ने 60 साल के आरोपी पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, सुनाया पीटने का फरमान

घटना सुपौल के राधोपुर थाना इलाके में हुई थी जहां गणेश स्वर्णकार नामक शख्स ने गांव की एक नाबालिग को जलावन देने के बहाने बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था. मामले को पुलिस में जाने से पहले ही गांव के तथाकथित प्रबुद्ध लोगों ने रोक लिया.

News18 Bihar
Updated: August 25, 2019, 9:15 PM IST
नाबालिग से रेप: पंचायत ने 60 साल के आरोपी पर लगाया 5 लाख का जुर्माना, सुनाया पीटने का फरमान
बिहार के सुपौल का राघोपुर थाना
News18 Bihar
Updated: August 25, 2019, 9:15 PM IST
बिहार में रेप (Rape) जैसे संगीन मामलों की सुनवाई अब कोर्ट (Court) की बजाय पंचायत में हो रही है. ऐसा ही एक मामला बिहार (Bihar) के सुपौल (Supaul) से आया है, जहां गांव के लोगों ने ही बड़ी आसानी से एक मासूम से रेप (Minor Rape) करने वाले वृद्ध पर अर्थ दंड लगाकर मामले को रफा-दफा करना चाहा. पंचायत (Panchayat) द्वारा आरोपी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना (Penalty) लगाया गया है. मामला सुपौल से जुड़ा है जहां इस पंचायत का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

जलावन देने के बहाने किया था रेप
इस पंचायत में गांव के तथाकथित प्रबुद्ध जनों ने रेप करने की सजा के तौर पर 5 लाख रुपए और शारीरिक जुर्माने के तौर पर पिटाई करने का फरमान सुनाया गया. घटना सुपौल के राघोपुर थाना इलाके में हुई थी, जहां गणेश स्वर्णकार नामक 60 साल के शख्स ने गांव की एक नाबालिग जिसकी उम्र महज 12 साल बताई जाती है, को जलावन देने के बहाने बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

रेप के दौरान बनाया वीडियो

नाबालिग बच्ची से रेप के दौरान कुछ युवाओं ने पीड़िता का वीडियो भी बना लिया जिसके बाद रोती-बिलखली नाबालिग अपने घर पहुंच और उसने अपने परिवार के लोगों को सारी कहानी बताई. मामले की जानकारी मिलने के बाद गांव में इसको लेकर पंचायत लगी और गांव के प्रबुद्ध जन बिन बुलाये मेहमान बनकर पहुंच गये.

आरोपी को बचाने आ गए गांव के प्रबुद्ध
चूंकि आरोपी धनवान था तो उसे बचाने के लिए पूरी फौज सामने आ गई और रेप के आरोपी को 5 लाख रुपए का अर्थदंड और शारीरिक जुर्माने के तौर मारने पीटने का फरमान सुनाया. इस दौरान जब आरोपी ने पंचायत के फैसले को ठुकराते हुए 5 लाख का अर्थदंड नहीं दिया तो मामला राघोपुर थाना पहुंचा. पुलिस में की गई शिकायत के बाद से आरोपी फरार है. इस मामले में पुलिस द्वारा घटना के दूसरे दिन केस दर्ज कर लिया गया है.
Loading...

रिपोर्ट- अमित कुमार झा

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव की बैठक से शिवानंद-भाई वीरेंद्र ने बनाई दूरी!

ये भी पढ़ें- बाढ़ पहुंचते ही लगे छोटे सरकार और अनंत सिंह जिंदाबाद के नारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 5:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...