लाइव टीवी

सुपौल : मिड डे मील नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने स्कूल में की तालबंदी
Supaul News in Hindi

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: February 12, 2018, 12:56 PM IST
सुपौल : मिड डे मील नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने स्कूल में की तालबंदी
मिड डे मील नहीं मिलने से नाराज छात्र प्रदर्शन करते हुए

वर्ष 2015 से आज तक छात्रवृति योजना मद की राशि वितरित नहीं की गई है.

  • Share this:
बिहार के सरकारी स्कूलों में भले ही सरकार बच्चों के भविष्य बनाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन बिहार के मधुबनी के घोघरडीहा प्रखंड स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय, मझौरा में पिछले कई महीनों से मिड डे मील योजना बंद है. इसके साथ ही वर्ष 2015 से आज तक छात्रवृति योजना मद की राशि वितरित नही की गई है.

इस बात से नाराज छात्रों और अभिभावकों ने सोमवार को विद्यालय परिसर में तालाबंदी करते हुए जमकर हंगामा किया. प्रदर्शन कर रहे छात्रों एवं अभिभावकों ने बताया कि इस स्कूल के प्रधानाध्यापक इतने लापरवाह है कि स्कूल में पठन-पाठन जैसी कोई गतिविधि कभी ठीक से नहीं दिखती है. पोशाक योजना, छात्रवृति एवं एमडीएम जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं यहां पूरी तरह से ठप है.

इन सभी मांगों को लेकर छात्रों के साथ अभिभावकों ने न केवल सोमवार को स्कूल परिसर में घंटों नारेबजी की, बल्कि स्कूल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया और ठप योजनाओं से बच्चों को शीघ्र लाभान्वित करने की मांग को लेकर स्कूल में तालाबंदी भी कर दी गई.

मौके पर प्रदर्शनकारियों ने बताया कि जब तक इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक भूपेंद्र कुमार गुप्ता को निलंबित नहीं किया जाता और स्कूल में सभी सुविधाएं शुरु नही होती है, तब तक चरणवद्ध तरीके से आंदोलन जारी रहेगा. (सुपौल से अभिषेक मिश्रा की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2018, 12:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर