सुपौल पुलिस की करतूत, निर्दोष को वारंटी बनाकर रात भर रखा हाजत में बंद
Supaul News in Hindi

सुपौल पुलिस की करतूत, निर्दोष को वारंटी बनाकर रात भर रखा हाजत में बंद
हाजत में बंद पंकज सिंह

सुपौल पुलिस सुशील सिंह के बदले सुनील सिंह के बेटे अनिमेष को पकड़ कर थाने ले गई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बिहार की सुपौल पुलिस की एक और करतूत सामने आयी है. पुलिस ने एक निर्दोष व्यक्ति को न सिर्फ रातभर थाना हाजत में बंद रखा बल्कि उसके साथ अभद्र व्यवहार भी किया. सुपौल पुलिस सुशील सिंह और सुनील सिंह में अंतर नहीं कर पायी और सुनील सिंह के निर्दोष बेटे को पूरी रात वारंटी समझकर हाजत मे बंद कर दिया. घटना सुपौल सदर थाना के लोकहा ओपी की है,जहां के ओपी अघ्यक्ष पंकज कुमार ने ये कारनामा कर दिखाया है.

दरअसल, इन दिनों सुपौल पुलिस एस ड्राइव के तहत वारंटियों को पकड़ने मे जुटी है, जिसके तहत लोकही ओपी इलाके के बरुवारी गांव मे किसी सुशील सिंह के नाम से वारंट था, जिससे पीड़ित परिवार का कोई संबंघ नहीं है. इस दौरान लोकहा पुलिस के जाबांज पुलिस आफिसर पंकज कुमार अपने 12 से ज्यादा सिपाहियों के साथ सुशील सिंह के घर जाने के बजाय सुनील सिंह के घर आधी रात को जा पहुंची. उस वक्त सुनील सिह के बेटे अनिमेष और उसकी पत्नि सो रही थी. निर्दोष अनिमेष भी बार बार कहता रहा लेकिन कि उसपर कोई केस नहीं है लेकिन लोकहा पुलिस उसे गाली देते हुए जबरन घर से उठा ले गयी.

अनिमेष की पत्नी खुशबू ने पुलिसकर्मियों पर शराब के नशे मे धुत होकर छापेमारी करने का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि वो पुलिस वाले को बार बार आधार कार्ड देखने की वकालत करती रही लेकिन शराब के नशे मे धुत पुलिस वालों ने एक ना सुनी.



अनिमेष  की गिरफ्तारी के बाद उसके पिता सनील सिंह को घर से फोन किया गया तो वो सीधे पूर्णिया से लोकहा ओपी पहुंचे, जहां पुलिस से बेटे की गिरफ्तारी पर पूछताछ की तो लोकहा पुलिस ने अपने बचाव में गलतफहमी में उसकी गिरफ़्तारी की बात स्वीकारी और पीआर बॉन्ड भर कर उसे छोड़ दिया. इस घटना से सुनील सिंह ही नहीं पूरे गाँव वाले काफी आक्रोशित हैं और आंदोलन की भी धमकी दी है.



दिलचस्प है कि आखिर पुलिस सुशील सिंह को खोजने आयी तो कैसे वो सुनील सिंह के घर पहुंच गयी. वही सदर थाना अघ्यक्ष का कहना है कि कार्रवाई की जाएगी. (सुपौल से अमित कुमार झा की रिपोर्ट)
First published: May 13, 2018, 4:08 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading