• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • सुपौल: VHP की केंद्र सरकार से मांग- धर्मांतरण पर बने कानून, इससे घुसपैठ पर लगेगी रोक

सुपौल: VHP की केंद्र सरकार से मांग- धर्मांतरण पर बने कानून, इससे घुसपैठ पर लगेगी रोक

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.एन सिंह ने कहा कि सबों को जागरूक होना होगा. तभी धर्मांतरण बंद हो सकता है

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.एन सिंह ने कहा कि सबों को जागरूक होना होगा. तभी धर्मांतरण बंद हो सकता है

Bihar News: विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आर.एन सिंह ने सुपौल पहुंचने पर न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि देश में धर्मांतरण बड़ी समस्या बन गई है जिसको लेकर कानून बनना काफी जरुरी हो गया है. लेकिन कानून से पहले हिंदुओं को एक होकर इसका विरोध करना होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

सुपौल. विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने देश में धर्मांतरण को लेकर चिंता जाहिर की है. उसने केंद्र सरकार से इसे लेकर जल्द कानून बनाने की मांग की है. अगर यह कानून बनता है तो देश में घुसपैठ भी रुकेगा, साथ ही धर्मांतरण पर भी रोक लगेगी. सहरसा (Saharsa) में वीएचपी के होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे वीएचपी (VHP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आर.एन सिंह ने सुपौल (Supaul) पहुंचने पर न्यूज़ 18 से बातचीत में यह बातें कही. उन्होंने कहा कि देश में धर्मांतरण (Religious Conversion) बड़ी समस्या बन गई है जिसको लेकर कानून बनना काफी जरुरी हो गया है. लेकिन कानून से पहले हिंदुओं को एक होकर इसका विरोध करना होगा.

शनिवार की सुबह सुपौल पहुंचने पर वीएचपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का संगठन के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. उन्होंने सदर बाजार स्थित गांधी मैदान स्थित दुर्गा मंदिर में देवी मां के दर्शन किए. उन्होंने कहा कि हाल में हरियाणा के फरीदाबाद में हुई बैठक में वीएचपी ने दो प्रस्ताव पास किये हैं जिसमें धर्मांतरण के खिलाफ कानून पास हो, और दूसरा जो मंदिर-मठ में आने वाले दान की राशि सरकार लेकर दूसरे धर्मों पर खर्च करती है, वो बंद हो. उन्होंने कहा कि मंदिरों में आने वाले चढ़ावा या दान की राशि मंदिर-मठ के समिति के पास रहे भले ही इस पर सरकारी नियंत्रण हो. लेकिन जो भी चढ़ावा की राशि आए उससे वेद पाठशाला खोली जाए.

उन्होंने कहा कि हमारे यहां बड़ी संख्या में जो धर्मांतरण हो रहा है उसका मुख्य कारण अशिक्षा है. नेताओं ने लोग हमें (हिंदुओं) बांट दिया है. हमें जातियों में विभाजित कर दिया है. इसको लेकर हमें सोचना होगा. धर्मांतरण के लिए विदेशों से आने वाली राशि पर सरकार के पहल से लगाम लगी है. लेकिन बावजूद इसके इस तरह का कार्य हमारे यहां बदस्तूर जारी है. इसके लिए सबों को जागरूक होना होगा. तभी धर्मांतरण बंद हो सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज