शख्‍स को डसते ही खुद मर गया कोबरा, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

बिहार के सुपौल जिले में एक शख्‍स को काटते ही सांप मर गया. डॉक्‍टरों ने सांप के मरने की संभावित वजह भी बताई है.

News18 Bihar
Updated: September 1, 2019, 8:38 AM IST
शख्‍स को डसते ही खुद मर गया कोबरा, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप
शख्‍स को डसने के बाद कोबरा खुद मर गया. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Bihar
Updated: September 1, 2019, 8:38 AM IST
बिहार के सुपौल जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक व्यक्ति को जहरीले सांप ने काट लिया. ताज्‍जुब बात यह है कि व्यक्ति को डसते ही सांप मर गया. इस घटना के सामने आते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. लोग सांप और व्यक्ति को देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं. साथ ही सभी के जुबान पर सांप और उस शख्‍स का ही नाम है.

जानकारी के मुताबिक, मामला सुपौल जिले के प्रतापगढ़ प्रखंड में स्थित सुखानगढ़ गांव का है. कहा जा रहा है कि इसी गांव में रहने वाले 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति सुबोध प्रसाद सिंह को एक सांप ने काट लिया था. सुबोध प्रसाद सिंह को काटते ही सांप मर गया. इसके बाद पूरे गांव में खबर आग की तरह फैल गई. लोग सुबोध प्रसाद सिंह को देखने के लिए दूर-दूर से आने लगे.

फूल तोड़ते वक्‍त डसा था सांप
दरअसल, बीते दिनों सुबोध प्रसाद सिंह फूल तोड़ने बगीचे में गए थे. उसी दौरान झाड़ी से निकले कोबरा ने उन्हें काट लिया. सांप के काटने के बाद सुबोध घबराए नहीं. उन्होंने अपना जनेऊ उतारा और सांप द्वारा काटे गए अंग के ऊपर जोर से बांध दिया. इसके बाद उन्होंने घर के लोगों को जानकारी दी. इसके बाद परिवार के लोग तुरंत उन्हें लेकर अस्पताल पहुंच गए, जहां उनका इलाज कराया गया. इसके बाद जब लोगों ने बगीचे में जाकर देखा तो वहां ईंट के नीचे वह सांप मरा पड़ा था.

इस कारण हो सकती है सांप की मौत
दैनिक जागरण के मुताबिक
, प्रतापगंज प्रखंड के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. हरेन्द्र प्रसाद साहू ने बताया कि सांप के  केंचुल निकलने के दौरान वह अधिक पीड़ा से गुजरता है और परेशान रहता है. इस दौरान अगर वह किसी डसता है तो अधिकांश जहर उसके मुंह में ही गिर जाता है. इस कारण सांप की मौत हो सकती है. उन्होंने बताया कि जिस सांप ने सुबोध कुमार को डंसा वो भी केंचुल में था. उसके शरीर से केंचुल निकल रहा था.

ये भी पढ़ें-  
Loading...

जेडीयू MLA ने सिविल सर्जन से की दबंगई, हड़ताल पर गए डॉक्टर

अनंत सिंह से पूछताछ कर रही पटना पुलिस,2 दिनों की मिली रिमांड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 8:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...