• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • उपेन्द्र कुशवाहा बोले- जातीय जनगणना के बाद ज्यादा आरक्षण का लाभ लेने वालों को होगा घाटा

उपेन्द्र कुशवाहा बोले- जातीय जनगणना के बाद ज्यादा आरक्षण का लाभ लेने वालों को होगा घाटा

जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा इनदिनों बिहार दौरे पर हैं.

जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा इनदिनों बिहार दौरे पर हैं.

Bihar Politics: उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जो लोग ज्यादा आरक्षण का लाभ ले रहे हैं, उन्हें जातीय जनगणना के बाद आरक्षण छोड़ना होगा. अगर जातीय जनगणना होती है, तो अगड़े और पिछड़े सभी को इसका लाभ मिलेगा.

  • Share this:

    रिपोर्ट- अमित कुमार झा

    सुपौल. बिहार यात्रा पर निकले जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने जातीय जनगणना (Caste Census) और आरक्षण के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि जो लोग ज्यादा आरक्षण का लाभ ले रहे हैं, उन्हें जातीय जनगणना के बाद आरक्षण छोड़ना होगा. जेडीयू नेता ने कहा है कि अगर जातीय जनगणना होती है तो अगड़े और पिछड़े सभी को इसका लाभ मिलेगा.

    उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लगातार जातीय जनगणना को लेकर प्रयास कर रहे हैं. प्रधानमंत्री से मिलकर जातीय जनगणना कराने का आग्रह किया है. सुपौल पहुंचे जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. कोरोना के शिकार हुए जदयू नेताओं के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. राघोपुर में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित किया.

    इससे पहले शनिवार को खगड़िया में भी उन्होंने कहा था कि सौ साल पहले जातीय जनगणना हुई थी. आज जातीय जनगणना समय की जरूरत है. यह जरूरी है. अलौली के हरिपुर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने आया हूं, ताकि सरकार की ओर से चलाई गई योजनाओं का लाभ जनता उठाएं. कहीं भी कोई परेशानी आ रही हो, तो जिले के जदयू कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं. आपकी समस्याओं के निदान करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा.

    खगड़िया पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा का मथुरापुर-भगत टोल टमटम चौक के समीप समाज सुधार वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष जयंती पटेल के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी की महिला कार्यकर्ता मौजूद थीं. जयंती पटेल ने उपेंद्र कुशवाहा को चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित किया. इस दौरान जदयू नेता सुमन पटेल, प्रदेश सचिव निर्मला देवी, नीलम वर्मा, राका सहाय, समाज सुधार वाहिनी के जिलाध्यक्ष ममता जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष समाज सुधार वाहिनी मीरा देवी, सामाजिक कार्यकर्ता तितली भारती, रीता कुमारी, नगर अध्यक्ष खगड़िया राधा रानी, प्रखंड अध्यक्ष सीता देवी आदि मौजूद थीं. गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों बिहार दौरे पर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज