लाइव टीवी

कोरोना से लड़ने के लिए तेजप्रताप ने किया हवन, कहा- पूजा से वातावरण होता है शुद्ध
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 29, 2020, 11:05 PM IST
कोरोना से लड़ने के लिए तेजप्रताप ने किया हवन, कहा- पूजा से वातावरण होता है शुद्ध
हवन-पूजन करते हुए तेजप्रताप यादव.

तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लॉक डाउन (Lock Down) का अनुपालन करें और घर से बिना वजह बाहर ना निकलें.

  • Share this:
पटना: बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) ने कोरोना (Corona) से बचाव के लिए आज अपने घर पर हवन-पूजन किया. नवरात्र के मौके पर तेजप्रताप ने पूरे विधि-विधान से मां दुर्गा की पूजा अर्चना की और लोगों से अपील भी किया कि आप घर में ही रहें और नवरात्र पर मां दुर्गा की अराधना करें.

कोरोना से लड़ने के लिए तेजप्रताप का हवन-पूजन
कोरोना को लेकर एक तरफ जहां सरकार लोगों को जागरूक कर रही है. वहीं नवरात्र के मौके पर लालू के बेटे तेजप्रताप यादव मां दुर्गा की आराधना कर लोगों को स्वस्थ रखने की कामना कर रहे हैं. तेजप्रताप यादव ने आज अपने आवास पर हवन-पूजन किया. उन्‍होंने लोगों से अपील भी की आप स्वस्थ रहें और घरों से बाहर ना निकलें. जरूरी ये है कि नवरात्र के मौके पर आप माता रानी की आराधना करें, क्योंकि हवन-पूजन से ना सिर्फ वातावरण शुद्ध होता है बल्कि कोरोना जैसी बीमारियां भी दूर भागती हैं.

त्रेता और द्वापर युग में भी महामारी से लड़ने के लिए होता रहा है हवन-पूजन



तेजप्रताप यादव ने न्यूज 18 के जरिये लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लाकडाउन का अनुपालन करें और घर से बिना वजह बाहर ना निकलें. तेजप्रताप ने कहा कि जब-जब धरती पर ऐसी त्रासदी या महामारी आई है, ऐसे हवन-पूजन और माता की अराधना करके ही हम इससे छुटकारा पाते रहे हैं. तेजप्रताप ने त्रेता और द्वापर युग का उदाहरण देते हुए कहा कि आदी काल में जब विज्ञान का नामोनिशान नहीं था, तब महामारी से लड़ने के लिए तब के साधू-संत कुछ इसी तरह से हवन-पूजन और यज्ञ किया करते थे. पौराणिक किताबों में भी इसका वर्णन है और जब भगवान राम और भगवान कृष्ण ने भी इसे स्वीकार किया है तो भला हम जैसे भक्तों को स्वीकार में क्या दिक्कत है.



यह भी पढ़ें: 

Lockdown के दौरान नशे में धुत्त पुलिसवालों ने की अधिकारी से बदतमीजी, तीन गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 11:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading