भविष्‍य में गृह मंत्री बनेंगे गुप्‍तेश्‍वर पांडेय? जानें VRS लेने वाले बिहार के पूर्व DGP का जवाब

बिहार के पूर्व डीजीपा गुप्तेश्वर पांडे. (फाइल फोटो)
बिहार के पूर्व डीजीपा गुप्तेश्वर पांडे. (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) के पूर्व डीजीपी (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने के बारे बात की. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में वह कहीं से भी चुनाव जीत सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व डीजीपी (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने को लेकर खुलकर बात की है. किसी भी राजनीतिक दल (Political Party) में शामिल होने और चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कोई अवैध काम तो नहीं है. क्‍या वह भविष्य में गृह मंत्री (Home Minister) बनेंगे? इस सवाल पर गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि उन्‍हें नहीं पता भविष्य में क्या होगा.

मीडिया से बात करते हुए पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, 'मेरे वीआरएस को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस से जोड़ने की जरूत नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि मैंने जो किया, वो सही किया. जब मेरे ऊपर नैतिक दबाव आया तो मैंने हंगामा शुरू किया. इसके बाद मेरे आईपीएस अधिकारी को मुंबई पुलिस ने छोड़ा.'

पटना: लालू-राबड़ी आवास के बाहर टिकट की मांग कर रहे RJD कार्यकर्ताओं पर बत्‍ती बुझाकर लाठीचार्ज



पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि उन्‍हें बिहार की जनता बहुत प्यार करती है. मैं कहीं भी चुनाव लड़ना चाहता हूं तो जा सकता हूं और जीत भी सकता हूं. चुनाव से मेरे वीआरएस को जोड़ना गलत है. अगला गृह मंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भविष्य कौन जानता है. मेरा परिवार अनपढ़ था. मैं पहला आदमी हूं, जो चार पीढ़ियों के बाद स्कूल गया.
बता दें कि बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले ली है. अभी उनका तकरीबन पांच महीने का कार्यकाल बाकी था. इस दौरान उन्होंने चुनाव लड़ने के संकेत भी दिये हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुये पूछा कि चुनाव लड़ना पाप है क्या? हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी इस बारे में कुछ तय नहीं किया है. उन्होंने कहा कि मैंने अभी कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज