धारा 370 हटते ही कश्मीरी लड़कियों से बिहार के दो भाइयों ने रचाई शादी

Amrendra Kumar | News18 Bihar
Updated: August 29, 2019, 12:52 PM IST
धारा 370 हटते ही कश्मीरी लड़कियों से बिहार के दो भाइयों ने रचाई शादी
कश्मीर की दोनों बहनों से शादी रचाने वाले भाई वहां राज मिस्त्री का काम करते हैं (बिहार के सुपौल थाना में कश्मीर पुलिस के अधिकारी)

परवेज और तबरेज कश्मीर की रहने वाली दोनों बहनों से पिछले तीन साल से डेट कर रहे थे. दोनों भाइयों ने बताया कि इसी महीने जब जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी तो हमारे जेहन में शादी का ख्याल आया जिसे हमने पूरा किया.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) से धारा 370 (Article 370) हटने के बाद से वहां की लड़कियों से शादी (Marriage) करने, और जमीन खरीदने जैसे जोक्स, मीम्स सोशल मीडिया (Social Media) पर लगातार छाए रहे. लेकिन इस धारा के हटने का और नए कानून लागू होने का बिहार (Bihar) के दो भाइयों ने पूरा फायदा उठाया है. पिछले तीन साल से कश्मीर की रहने वाली दो सगी बहनों से डेटिंग (Dating) करने वाले परवेज और तबरेज नाम ने धारा 370 हटने के बाद उनसे शादी रचाई और उनको सुपौल लेकर आ गए.

सुपौल के रहने वाले हैं दोनों युवक
पूरा मामला बिहार के सुपौल (Supaul) से जुड़ा है जहां के दो युवकों को कश्मीर की पुलिस गिरफ्तार (Arrest) करने बिहार पहुंची है. दोनों भाइयों पर आरोप है कि उन्होंने कश्मीर की दो सगी बहनों का अपहरण किया और उनको बिहार भगा कर ले आए. ये दोनों भाई अब कश्मीर पुलिस की गिरफ्त में हैं और इन्हें जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. लेकिन इन दोनों के साथ जीने-मरने की कसमें खाकर कश्मीर से बिहार आई इनकी पत्नियां इन्हें निर्दोष बता रहा हैं.

पिता ने की थी अपहरण की शिकायत

पिता को अपनी दो बेटियों की बिहारी युवकों से शादी मंजूर नहीं थी. इसलिए उन्होंने कश्मीर पुलिस से इनके अपहरण किए जाने की शिकायत कर दी. शिकायत मिलने के बाद कश्मीर पुलिस दोनों बहनों नादिया और सायना की तलाश में सुपौल पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों लड़कियों को बरामद किया. मगर पुलिस जब मामले की जांच के लिए आई तो किस्सा प्यार-मोहब्बत का निकला.

ये दोनों बहनें खुद को शादीशुदा बता रही हैं. उन्होंने बताया कि वो अपनी मर्जी से अपने-अपने पति के साथ कश्मीर से सुपौल आई हैं. कोर्ट में दोनों बहनों का बयान दर्ज कराया गया है.

मीडिया से बात करती सुपौल से बरामद हुई कश्मीर की युवती

Loading...

तीन साल से कर रहे थे डेटिंग
कश्मीर में राज मिस्त्री की काम करने वाले दोनों भाई तबरेज और परवेज ने बताया कि वो सगी बहनें नादिया और सायना से पिछले तीन साल से प्यार करते थे. उन्होंने 15 दिन पहले ही दोनों युवतियों से मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी रचाई है. कश्मीर के रामन जिला की रहने वाली दोनों लड़कियों को सुपौल के राधोपुर थाना क्षेत्र के राम विशनपुर गांव के रहने वाले तबरेज और परवेज से कश्मीर में प्यार हुआ था.

कश्मीर के रामन जिला की रहने वाली दोनों लड़कियों को सुपौल के राधोपुर थाना क्षेत्र के राम विशनपुर गांव से बरामद किया गया है


धारा 370 हटते ही आया शादी का ख्याल
तीन साल से दोनों बहनों को डेट कर रहे भाइयों ने बताया कि इसी महीने जब कश्मीर से धारा 370 हटी तो हमारे जेहन में शादी का ख्याल आया जिसे हमने पूरा किया. हमने पहले मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की फिर कोर्ट में भी बकायदा मैरिज की. शादी के बाद तबरेज और परवेज अपनी पत्नियों को लेकर कश्मीर से सुपौल के लिए रवाना हो गये. कश्मीर पुलिस ने बिहार पहुंचकर दोनों सगी बहनों को राधोपुर के रामविशनपुर से बरामद कर लिया है.

पतियों के साथ रहना चाहती हैं दोनों बहनें
पुलिस द्वारा छुड़ाई गई दोनों युवतियों ने अपने-अपने पति के साथ रहने की इच्छा जाहिर की है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी परवेज और तबरेज को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी भाइयों का कहना है हम बालिग हैं और हमारी प्रेमिका-सह-पत्नियां भी बालिग हैं. दोनों ने कहा कि उन्‍होंने कोई अपराध नहीं किया है, बल्कि आपसी रजामंदी से शादी की है.

(इनपुट- अमित कुमार झा)

ये भी पढ़ें: कश्मीरी लड़कियों से शादी रचाकर बुरे फंसे बिहार के 2 युवक, पढ़ें पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...