Home /News /bihar /

हत्या और बमबारी की दो अलग-अलग घटनाओं से सहमा बांका, दोनों में भूमि विवाद बनी वजह

हत्या और बमबारी की दो अलग-अलग घटनाओं से सहमा बांका, दोनों में भूमि विवाद बनी वजह

कांगड़ा में युवक की हत्या.

कांगड़ा में युवक की हत्या.

जिले में भूमि विवाद (Land Dispute) को लेकर दो अलग-अलग मामलों में एक की हत्या (Murder) कर दी गई तो वहीं दूसरे व्यक्ति के घर में बम (Bomb) से हमला किया गया है, जिसमें एक व्यक्ति के दोनों हाथ उड़ गये हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
बांका. जिले के अमरपुर और बांका (Banka) थाना क्षेत्र में हुई हत्या (Murder) और बमबारी की घटनाओं से जहां के लोग सहम उठे हैं. वहीं पुलिस (Police) की परेशानी भी बढ़ गई है. अमरपुर के भलुआर कापरी टोला के एक युवक योवेश यादव की धारदार हथियार से गोद कर हत्या कर दी गई. वहीं बांका थाने के सिंघाजोर में पुराने भूमि विवाद के चलते एक पक्ष के घर पर दूसरे पक्ष ने बमबारी की, जिसमें एक अज्ञात युवक का हाथ उड़ गया और गणेश यादव बुरी तरह से जख्मी हो गया है. गणेश यादव को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया.

पहली घटना में को बताया जा रहा है कि योगेश यादव का विरोधी पुराने भूमि विवाद में उनको कई तरह के मामलों में फंसाने के नियत से छेड़खानी सहित अन्य मामले उन पर दर्ज कराये गये थे. जिसको लेकर हत्या की घटना की आशंका जतायी जा रही है. बताया जा रहा है कि योगेश अपने काम से अमरपुर गया था, जो देर शाम तक बाइक से घर लौट रहा था तभी धारदार हथियार से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी गई. चाकू के कई जख्म उसके पेट पर भी मिले हैं. हत्या कर आरोपी शव को सड़क किनारे छोड़कर फरार हो गये. पुलिस जब रात्रि में गश्त के लिये निकली तो सड़क किनारे पड़ा शव बरामद दिखा. योगेश के पिता सहित अन्य रिश्तेदार भी हत्या के पीछे भूमि विवाद को ही कारण बता रहे हैं.

बदायूं: दुश्मनी पालकर बैठे व्यक्ति ने 10 साल के बच्चे को जंगल में फांसी के फंदे पर लटकाया, उसके बाद...

वहीं दूसरी घटना बाँका थाना के सिंघाजोर की बतायी जा रही है. इस मामले में भी गणेश यादव का परमेश्वर और अनिरुद्ध यादव से पुराना भूमि विवाद चल रहा था, जिसको लेकर गणेश पर पूर्व में भी कई बार जनलेवा हमला हो चुका था. लेकिन आज सुबह कुछ लोगों ने घर पर बम से हमला कर दिया, जिससे उसके घर का छप्पर उड़ गया और परिवार के अन्य सदस्य बाल-बाल बच गए. इस घटना में एक अज्ञात युवक के दोनों हांथ उड़ गये हैं, जो फरार बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बम पटकने के दौरान उसके हांथ उड़े हैं. जख्मी गणेश की मां यशोदा देवी की मानें तो जिस भूखंड को लेकर विवाद चल रहा है उस पर जबरदस्ती कब्जा करने के बावजूद आरोपी गणेश की हत्या के फिराक में थे. जिसके बाद आज घर पर बम से हमला किया गया. मामले को लेकर अमरपुर और बांका की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. फिलहाल पुलिस दोनों मामले में प्रथम दृष्टया भूमि विवाद को भी कारण मान रही है.

Tags: Bihar News, Bihar police, Bomb Blast, Crime In Bihar, Murder

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर