अपना शहर चुनें

States

पुरानी रंजिश में दो युवकों की धारदार हथियार से हत्या, जमकर मचा बवाल

हत्या के मामले में पुलिस जांच कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)
हत्या के मामले में पुलिस जांच कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार (Bihar) के वैशाली (Vaishali) के सराय में बीते मंगलवार की देर रात्रि दो लोगों की धारदार हथियार से हत्या (Murder) कर दी गई.

  • Share this:
वैशाली. बिहार (Bihar) के वैशाली (Vaishali) के सराय में बीते मंगलवार की देर रात्रि दो लोगों की धारदार हथियार से हत्या (Murder) कर दी गई. इस वारदात (Crime) के बाद इलाके में कोहराम मच गया. यही नहीं इस दोहरे हत्याकांड के बाद जमकर बवाल भी हुआ. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी के घर में और उसके वाहन में आग लगा दी, जिसके चलते इलाके में अफरा तफरी मच गई. स्थिति को बेकाबू होता देख भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और फायर ब्रिगेड के दमकल को मौके पर बुलाकर घर में और वाहन में लगे आग को बुझाया गया और विधि व्यवस्था को लेकर गांव में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है.

वारदात का कारण पुरानी रंजिश और रंगदारी का मामला बताया जा रहा है. घटना तब हुई जब मोहम्मदाबाद के रहने वाले जावेद खान और उनके पड़ोसी लल्लू खान दोनों दवा खरीदने के लिए मरीचा चौक पहुंचे. आरोप है कि इसी दौरान रिजवान खान अपने गुर्गों के साथ मिलकर जावेद खान और लल्लू खान की धारदार हथियार से हमला कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक लल्लू खान के भाई लड्डन खान उर्फ नसीर आलम ने बताया कि उसके बड़े भाई लल्लू खान दवा खरीदने के लिए मरीचा चौक गए थे और उनके साथ जावेद खान भी गए थे.

आरोपियों ने हमला कर ली जान
लड्डन खान के मुताबिक दोनों लोग बाइक से मरचा चौक पहुंचे थे. तभी रिजवान खान अपने घर के पास पुरानी रंजिश को लेकर जावेद खान से उलझ गया और इसी दौरान जावेद खान पर धारदार हथियार से हमला किया गया. लल्लू खान ने जब बीच-बचाव करना चाहा तो उस पर भी धारदार हथियार से हमला किया गया, जिसके चलते दोनों लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गए और दोनों की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि रिजवान खान अपने गुर्गे इरफान खान साबिर अंसारी और मास्टर मुस्तफा के अलावे तीन चार और अज्ञात लोगों के साथ मिलकर दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया. आरोपी रिजवान खान मृतक लल्लू खान का चचेरा भाई बताया जा रहा है.
रंगदारी का मामला


इस दोहरे दोहरे हत्याकांड के पीछे बीते 12 जुलाई की घटना से भी जोड़ा जा रहा है. बताया जाता है कि दोहरे हत्याकांड में शामिल इरफान खान ने रंगदारी को लेकर मृतक लल्लू खान के छोटे भाई लड्डन खान उर्फ नसीर आलम पर पिस्टल के बट से मारकर घायल कर दिया था जिसको लेकर सराय थाना में आरोपी इरफान खान समेत दो लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज की जा चुकी है. वहीं इस मामले को लेकर लड्डन खान ने  जान माल की सुरक्षा को लेकर पूर्व में एसपी को भी आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी.

4 आरोपी गिरफ्तार
हत्याकांड में शामिल धारदार हथियार को पुलिस जब्त कर लिया है. साथ ही पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि हत्याकांड के सभी चारों मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. गांव में तनाव को देखते हुए इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. मामले की छानबीन में जुटे सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि इस दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपियों को चिह्नित कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज