• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: क्या 2025 में बिहार विधान सभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीजेपी? भाजपा नेता के बयान से NDA में बढ़ी टेंशन!

Bihar Politics: क्या 2025 में बिहार विधान सभा चुनाव अकेले लड़ेगी बीजेपी? भाजपा नेता के बयान से NDA में बढ़ी टेंशन!

सीएम नीतीश पर भाजपा नेता के बयान से बिहार एनडीए में खींचतान बढ़ी  (फाइल फोटो)

सीएम नीतीश पर भाजपा नेता के बयान से बिहार एनडीए में खींचतान बढ़ी (फाइल फोटो)

Bihar NDA News: पंचायती राज मंत्री और बीजेपी के नेता सम्राट चौधरी ( Panchayati Raj Minister Samrat Chaudhary) ने अपने संबोधन के दौरान बिना नाम लिए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व को मजबूरी में कबूल करने की बात बोलकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है.

  • Share this:
वैशाली. बिहार के पंचायती राज मंत्री और बीजेपी के नेता सम्राट चौधरी ( Panchayati Raj Minister Samrat Chaudhary) के एक बयान ने बिहार की राजनीतिक गलियारे में हंगामा खड़ा कर दिया है. दरअसल  सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में मजबूरी में दूसरे का नेतृत्व स्वीकार करना पड़ रहा है.  यह बयान उन्होंने बीजेपी की वैशाली जिले की कार्यसमिति की बैठक में दिया है. सम्राट चौधरी ने कहा कि आप लोग ताकत हैं अगर हम 2015 नहीं हारते तो क्या हम गठबंधन में जाते. आज अगर हम को दूसरे का नेतृत्व कबूलना पड़ रहा है इसका मतलब ये हुआ कि हमको नीचे का बेस ठीक करना है. हमलोगों को नीचे सप्तऋषि और बूथ मैनेजमेंट, सबको ठीक करना पड़ेगा.

जाहिर है सम्राट चौधरी ने अपने संबोधन के दौरान बिना नाम लिए नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व को मजबूरी में कबूल करने की बात बोलकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. सम्राट चौधरी के इस बयान के बाद जवाब देते हुए जेडीयू नेता और एमएलसी संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी ने 2015 में अकेले बिहार में चुनाव लड़कर देख लिया है. संजय सिंह ने कहा है कि सम्राट चौधरी को यह याद कर लेना चाहिए कि बीजेपी जब 2015 में अकेले लड़ी थी तो उसका हाल क्या हुआ था?

संजय सिंह ने कहा है कि सम्राट चौधरी को अगर कुछ भी कहना है तो वह अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से बात करें. नीतीश कुमार के नेतृत्व को उनकी पार्टी के बड़े नेताओं ने चुना है. सम्राट चौधरी बिहार सरकार में मंत्री हैं और उन्हें सोच समझकर बयान देना चाहिए. जेडीयू एमएलसी ने कहा कि सभी दल चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं. नीतीश कुमार बिहार की राजनीति के धरोहर हैं.

हालांकि सम्राट चौधरी के अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी वाले बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने सफ़ाई दी है. संजय जयसवाल ने सम्राट चौधरी के बयान को खारिज करते हुए कहा
कि वे पंचायती राज मंत्री हैं. पंचायत चुनाव अकेले ही लड़ा जाता है.  उन्होंने पंचायत चुनाव को लेकर ही ये बात कही है. बिहार में आगे होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता और नेता बिहार के सभी  चुनाव बूथों पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिये कई कार्यक्रम चला रहे हैं.

बहरहाल सम्राट चौधरी के बयान के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं है. मुकेश सहनी के बागी तेवर साफ दिख रहे हैं और वह भी कह रहे हैं कि बिहार एनडीए में चार दल नहीं सिर्फ दो दल, भाजपा व जदयू ही सरकार चला रहे हैं. अब बिहार सरकार में मंत्री व बीजेपी नेता के इस बयान ने एनडीए के अंदर खींचतान बढ़ा दी है. जेडीयू और बीजेपी अब मंत्री सम्राट चौधरी के बयान को लेकर आमने-सामने नजर आने लगी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज