• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • रघुवंश प्रसाद सिंह के संपर्क में आने वाले103 लोगों का होगा COVID-19 टेस्ट, होम क्वारंटीन में रखे जाएंगे 14 दिन

रघुवंश प्रसाद सिंह के संपर्क में आने वाले103 लोगों का होगा COVID-19 टेस्ट, होम क्वारंटीन में रखे जाएंगे 14 दिन

रघुवंश प्रसाद सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई (फाइल फोटो)

रघुवंश प्रसाद सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 7 दिनों में रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की न सिर्फ कोविड 19 की जांच कराई जाएगी बल्कि उन सभी को 14 दिनों तक होम क्वारन्टीन में भी रखा जाएगा.

  • Share this:
पटना. आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) की हालत में पहले से सुधार हो रहा है. पटना एम्स (AIIMS) के नोडल अधिकारी डॉक्टर संजीव कुमार ने News18 को यह जानकारी देते हुए बताया कि उनके फेफड़े में इंफेक्शन है और हालत में सुधार हो रहा है. कोविड-19 की जांच में पॉजीटिव पाया गया है बावजूद इसके वे अभी खतरे से बाहर हैं. हालांकि इस बीच स्वास्थ्य विभाग से एक बड़ी जानकारी मिल रही है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने के बाद कुल 103 लोग जांच के दायरे में आए हैं. ये वो लोग हैं जो पिछले 7 दिनों के भीतर किसी न किसी तरह से आरजेडी नेता (RJD Leader) के संपर्क में रहे हैं.

जानकारी के अनुसार इनमें सबसे ज्यादा 93 लोग उनके पैतृक घर पानापुर शाहपुर, महनार (वैशाली) के रहनेवाले हैं. चूंकि कोरोनाबन्दी के बीच रघुवंश प्रसाद सिंह सबसे ज्यादा वक्त अपने पैतृक गांव पानापुर शाहपुर में ही बिताए हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग उनके परिवावालों और गांववालों को ही जांच के दायरे में रखा है.

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के डायरेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि वैशाली जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम पूर्व केंद्रीय के पैतृक गांव महनार पहुंची जहां कुल 93 लोगों का कोरोना का सैंपल लिया जाएगा. साथ ही उन सभी लोगों को होम क्वारन्टीन में भी रखा जाएगा. इन सभी 93 लोगों में रघुवंश प्रसाद के परिवारवाले उनके रिश्तेदारों के साथ गांववाले भी हैं जो पिछले 7 दिनों किसी भी तरह से रघुवंश प्रसाद सिंह के संपर्क में रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  Bihar Assembly Election: नीतीश के साथ जाएंगे मांझी या फिर ओवैसी के?

इसके अलावा मुजफ्फरपुर के 10 लोगों का भी कोरोना का सैंपल लिया जाएगा. पार्टी की गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए रघुवंश प्रसाद अपने पैतृक गांव से इन बीच कई बार मुजफ्फरपुर भी गए थे. ऐसे में अब तक 10 लोगों को जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने चिन्हित किया है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने बताया कि जैसे-जैसे रघुवंश प्रसाद की ट्रैवल हिस्ट्री आगे मिलती रहेगी संभव है इस जांच के दायरे में और भी लोग आएंगे.

मनोज कुमार ने बताया कि रघुवंश प्रसाद सिंह के संपर्क में जो भी लोग पिछले एक हफ्ते में रहे हैं वो सभी हाई रिस्क जोन में आएंगे. ऐसे में भारत सरकार के गाइडलाइंस के मुताबिक वैसे सभी लोगों की न सिर्फ कोविड 19 की जांच कराई जाएगी बल्कि उन तमाम लोगों को अगले 14 दिनों तक होम क्वारन्टीन में भी रखा जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज