पटना के महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन पर आज से नहीं चलेंगी गाड़ियां

पटना का महात्मा गांधी सेतु (फाइल फोटो)

Patna Gandhi Setu: पटना के गांधी सेतु को उत्तर बिहार (Bihar) के लिए लाइफ लाइन माना जाता है और इसी पुल के माध्यम से उत्तर बिहार के जिलों का सीधा संपर्क राजधानी पटना (Patna) से होता है.

  • Share this:
    पटना. राजधानी पटना को उत्तर बिहार (North Bihar) से जोड़ने वाले और लाइफ लाइन के नाम से मशहूर महात्मा गांधी सेतु (Mahatma Gandhi Setu) के पूर्वी लेन पर आज से गाड़ियों का परिचालन नहीं होगा. दरअसल महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन की मरम्मती शुरू होनी है इसलिए आज यानी 20 अगस्त से पूर्वी लेन पर वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है.

    चालू रहेगा पश्चिमी लेन

    पुल के पूर्वी लेन को जहां बंद किया गया है वहीं नवनिर्मित पश्चिमी दो लेन पर छोटे एवं भारी वाहनों का 24 घंटे जारी रहेगा यानी पटना से हाजीपुर तथा हाजीपुर से पटना दोनों तरफ परिचालन हेतु अनुमति होगी लेकिन इस दौरान ओवरलोडिंग पर पूरी तरह से मनाही रहेगी.

    जाम को रोकने के लिए दिशा-निर्देश जारी

    पटना के डीएम कुमार रवि ने इस संबंध में डीटीओ और एसडीओ को दिशा निर्देश जारी किया है. डीएम ने बताया कि पूर्वी लेन में वाहन न जा सकें साथ ही पश्चिमी लेन में वाहनों की भीड़ के कारण जाम की समस्या न हो इसके लिए पुल और आसपास पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

    31 जुलाई को हुआ था पश्चिमी लेन का उदघाटन

    मालूम हो कि उत्तर बिहार को सड़क मार्ग से राजधानी पटना से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु के पश्चिम दो लेन का उद्घाटन 31 जुलाई को किया गया था लेकिन चुकि पुल के पूर्वी लेन में कुछ काम रह गया था इसलिए अब एक छोर को शुरू करने के बाद दूसरे को बंद किया जा रहा है ताकि मरम्मती का कार्य सही ढंग से हो सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.