लाइव टीवी

सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: मृतकों की संख्या हुई सात, रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान
Vaishali News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 3, 2019, 10:37 AM IST
सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: मृतकों की संख्या हुई सात, रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान
बिहार ट्रेन हादसा: सीमांचल एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतरीं, 7 लोगों की मौत, कई घायल

इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती हैं, क्योंकि हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन के कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं.

  • Share this:
बिहार के हाजीपुर में बड़ा रेल हादसा हुआ है. रविवार को अहले सुबह हुए इस रेल हादसे में जोगबनी से नई दिल्ली जा रही आनंद बिहार-राधिकापुर सीमांचल एक्सप्रेस की 11 बोगियां पटरी से उतर गईं. खबर लिखे जाने तक इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई यात्री घायल हैं. रेलवे ने इस हादसे के बाद मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

रेलवे के मुताबिक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और आंशिक रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा मिलेगा.

इस घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही कहा है कि प्रशासन को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि मौके पर राहत और बचाव दल के कर्मी पहुंच चुके हैं.



यह हादसा हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के महनार और सहदेई बुजुर्ग स्टेशन के बीच हुआ, जब तेज रफ्तार से जा रही ट्रेन के नौ डब्बे अचानक पटरी से उतर गए. पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि इस हादसे में एक जनरल कोच, एक एसी कोच बी-3, तीन स्लीपर कोच- एस-8, एस-9, एस-10 के अलावा चार अन्य बोगियां पटरी से उतरी गईं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस हादसे के बाद ट्वीट कर हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. ये नंबर हैं- सोनपुर- 06158221645, हाजीपुर- 06224272230, बरौनी- 06279232222


BUDGET में मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को खत्म करने का दावा, ये रहा रियलिटी चेक

हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती हैं, क्योंकि हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन के कई डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. इस हादसे की जानकारी मिलते ही सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की टीम को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है. सोनपुर रेलमंडल से अधिकारियों की टीम भी मौके पर रवाना हो गई है. अंधेरे के कारण राहत और बचाव के काम में बाधा आ रही है.

यह भी पढ़ें- इस बजट में आखिर रेलवे को क्या मिला?

इस हादसे के बाद इस रूट पर सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया. वहीं मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों पटना-मोकामा-बरौनी जंक्शन के रास्ते डायवर्ट किया गया है.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वैशाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2019, 6:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर