राजस्थान सोना लूटकांड में शामिल 3 अपराधी एनकाउंटर में ढेर, दो AK-47 बरामद

एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने घटना की पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि एनकाउंटर वैशाली जिले के बहलोलपुर दियारा इलाके में हुआ. अपराधियों के पास से पिस्टल और रायफल भी बरामद किए गए हैं.

News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 12:05 PM IST
राजस्थान सोना लूटकांड में शामिल 3 अपराधी एनकाउंटर में ढेर, दो AK-47 बरामद
सांकेतिक तस्वीर
News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 12:05 PM IST
बिहार के वैशाली में अपराधियों और एसटीएफ के बीच भारी एनकाउंटर हुआ है. इसमें तीन बदमाशों ढेर कर दिए गए हैं. अपराधियों के पास के 2 एके -47 रायफल भी बरामद किया गया है. एनकाउंटर के बाद चलाए गए कॉम्बिंग ऑपरेशन में भारी मात्रा में हथियार के साथ कैश भी मिले हैं. मारे गए अपराधियों के तार राजस्थान के सोना लूट कांड से जुड़े बताए जा रहे हैं.

एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने घटना की पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि एनकाउंटर
वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के बहलोलपुर दियारा इलाके में हुआ. अपराधियों के पास से  पिस्टल और रायफल भी बरामद किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार कल रात ही STF ने इन्हें पकड़ने की योजना बनाई थी. ऑपरेशन के दौरान जैसे ही पुलिस पहुंची अपराधियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने तय किए बिहार के उम्मीदवार, इन नेताओं को यहां से मिलेगा टिकट!

बताया जा रहा है कि बहलोलपुर दियारा को इस गैंग ने अपनी शरणस्थली बना रखा था. मारे गए 3 अपराधियों में से दो की पहचान हो गई है. इनमें राजस्थान में सोना लूट समेत कई संगीन कांडों में शामिल मनीष के अलावा खान भी मारा गया. हालांकि तीसरे अपराधी की अभी पहचान नहीं हो पाई है. इनके पास से एके-47 रायफल के अलावा पिस्टर और 77 हजार रुपये कैश बरामद किए गए हैं.



मिली जानकारी के अनुसार मारा गया मनीष कुख्यात अपराधी सुबोध सिंह का दाहिना हाथ था. सुबोध सिंह को पिछले साल ही एसटीएफ ने पकड़ लिया था. यह गैंग पश्चिम बंगाल, कोटा, जयपुर में लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है. इस गैंग की तलाश में कई राज्यों की पुलिस भी बिहार आती रही है.

इनपुट- संजय कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें - 
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...