Home /News /bihar /

excise department ran bulldozer on 62 thousand liters of semi finished liquor on the ganges river bank brvj

गंगा उगल रही शराब! 62 हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब पर उत्पाद विभाग ने चलाया बुलडोजर

वैशाली जिले के राघोपुर दियारा में अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की कार्रवाई.

वैशाली जिले के राघोपुर दियारा में अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की कार्रवाई.

Illegal liquor in Bihar: उत्पाद विभाग की टीम वैशाली जिले के राघोपुर के रूस्तमपुर थाना क्षेत्र के तेरसिया दियारा, सुकुमार दियारा और कछार पर जैसे ही नाव से छापेमारी करने के लिए पहुंची, वैसे टीम का सामना शराब कारोबारियों से हो गया. गंगा के उस पार शराब कारोबारी थे तो इस पार उत्पाद विभाग की टीम और बीच में गंगा की धारा.

अधिक पढ़ें ...

हाजीपुर. खबर वैशाली से है जहां उत्पाद विभाग की टीम ने अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए गंगा किनारे चल रही 32 शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया है. छापेमारी के दौरान टीम ने 600 लीटर तैयार शराब बरामद किया. लगभग 62 हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट कर दिया गया. उत्पाद विभाग की टीम ने शराब बनाने के 65 उपकरण भी बरामद किये हैं.

बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग की टीम वैशाली जिले के राघोपुर के रूस्तमपुर थाना क्षेत्र के तेरसिया दियारा, सुकुमार दियारा और कछार पर जैसे ही नाव से छापेमारी करने के लिए  पहुंची, वैसे टीम का सामना शराब कारोबारियों से हो गया. गंगा के उस पार शराब कारोबारी थे तो इस पार उत्पाद विभाग की टीम और बीच में गंगा की धारा. टीम को देखते ही शराब कारोबारी भागने लगे और जब उत्पाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो शराब की फैक्ट्री देखकर हैरान रह गई.

मिली जानकारी के अनुसार एक दो या तीन नहीं, बल्कि 32 भट्ठी चल रही थी. इसे जमीन के अंदर ड्रम में छिपाकर रखा गया था जिसपर उत्पाद विभाग की टीम ने बुलडोजर चलवा कर नष्ट किया. छापेमारी के दौरान टीम ने 600 लीटर तैयार शराब बरामद कर लिया तो लगभग 62 हजार अर्धनिर्मित शराब को विनष्ट कर दिया गया. इसके साथ ही शराब बनाने का 64 उपकरण भी बरामद किया गया.

उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि शराब कारोबारियों को चिन्हित किया जा रहा है जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी.

Tags: Bihar News, Hajipur news, Illegal liquor, Vaishali news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर