लाइव टीवी
Elec-widget

हाजीपुर में 22 करोड़ का सोना लूट कांड में पुलिस के हाथ खाली, तस्वीर जारी कर जनता से मांगी मदद

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: November 24, 2019, 9:46 PM IST
हाजीपुर में 22 करोड़ का सोना लूट कांड में पुलिस के हाथ खाली, तस्वीर जारी कर जनता से मांगी मदद
हाजीपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से 55 किलो सोना लूट कांड में पुलिस ने जारी की अपराधियों की तस्वीर.

बिहार (Bihar) के हाजीपुर में 22 करोड़ रुपए मूल्य का सोना लूटे (Hajipur Gold loot case) जाने के मामले में पुलिस अभी तक अपराधियों (Criminals) का सुराग नहीं ढूंढ पाई है. अब पुलिस ने सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरों को जारी कर लोगों से अपराधियों की पहचान में मदद की अपील की है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के सबसे बड़े लूट कांड में पुलिस के हाथ 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक खाली हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं हाजीपुर में 23 नवंबर को अपराधियों द्वारा मुथुट फाइनेंस के ऑफिस से 55 किलो सोना लूट कांड (Hajipur Gold loot case) की. 22 करोड़ रुपए से अधिक की लूट को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. मुजफ्फरपुर के आईजी गणेश कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी का भी गठन कर दिया है. वैसे सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों की तस्वीर कैद हो जाने के बाद पुलिस ने माथापच्ची करते हुए तीन अपराधियों की पहचान कर ली है. लेकिन अभी तक इनका सुराग नहीं लग पाया है. इसलिए पुलिस ने तीनों अपराधियों की तस्वीर जारी कर जनता से इनकी पहचान करने में मदद मांगी है.

वारदात में 4 अपराधी, 3 की तस्वीर जारी
55 किलो सोना लूट कांड में शामिल अपराधियों में से पहला नाम विरेन्द्र शर्मा का है, जो वैशाली के लालगंज थाना के बलुआ बसंता गांव का रहनेवाला बताया जाता है. दूसरे का नाम विकास झा है जो समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय़ थाने के साहपुर पगरा गांव का है. तीसरे अपराधी की पहचान मुकुल कुमार राय के रूप में की गई है, जो वैशाली जिले के ही विदुपुर थाना के गोखुलपुर गांव का रहनेवाला है. पुलिस ने इन तीनों संदिग्ध अपराधियों की पहचान इनके आपराधिक रिकॉर्ड और पुलिस फाइल में दर्ज जानकारी के आधार पर की है. वारदात में शामिल चौथे संदिग्ध की तस्वीर भी पुलिस के पास है, लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी न होने की वजह से तस्वीर जारी नहीं की गई है.

आम लोगों से मदद की अपील

पुलिस ने तीनों अपराधियों की तस्वीर जारी कर आम लोगों से उनके बारे में किसी भी तरह की जानकारी होने पर पुलिस के साथ शेयर करने की अपील की है. लोगों से अपील की गई है कि वे इन अपराधियों के बारे में अगर कोई भी जानकारी शेयर करते हैं, तो उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी. साथ ही पहचान बताने वाले को पुरस्कार भी दिया जाएगा. इसके लिए वैशाली के एसपी के फोन नंबर 9431822985, सदर डीएसपी के मोबाइल नंबर - 9431800083 पर जानकारी देने की अपील की गई है.

जेल से जुड़े हो सकते हैं लूट के तार
न्यूज 18 को सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक वैशाली पुलिस को इस लूट कांड के तार जेल से जुड़े होने के संकेत मिले हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस एक अपराधी तक पहुंच भी गई है, लेकिन अन्य संदिग्धों की तलाश न हो पाने की वजह से अभी शांत है. बहरहाल, पुलिस ने बताया है कि इस घटना को पेशेवर अपराधियों ने अंजाम दिया था. आपको बता दें कि 23 नवंबर की शाम हाजीपुर के सिनेमा रोड इलाके में 8 अपराधियों ने मुथूट फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से 22 करोड़ रुपए मूल्य का 55 किलो सोना लूट लिया था. अपराधियों ने कंपनी के कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों और दो ग्राहकों को हथियार के दम पर एक कमरे में बंद कर दिया और सोना लेकर फरार हो गए. सोना लूटने के बाद अपराधी वहां मौजूद सभी लोगों के मोबाइल भी लेकर भाग गए.
Loading...

ये भी पढ़ें -

मुथूट फाइनेंस कंपनी से दिनदहाड़े 55 किलो सोना लूट ले गए हथियारबंद अपराधी, CCTV खंगाल रही पुलिस

हाजीपुर रेलवे स्टेशन और सोनपुर मेले को बम से उड़ाने की धमकी भरे पोस्टर लगे, पुलिस महकमे में हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वैशाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 9:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...