होम /न्यूज /बिहार /

बीवी ने तलाक के कागज पर नहीं किया दस्तखत तो बच्चों समेत बनाया बंधक

बीवी ने तलाक के कागज पर नहीं किया दस्तखत तो बच्चों समेत बनाया बंधक

अपने परिवार के साथ पीड़ित महिला

अपने परिवार के साथ पीड़ित महिला

महिला का आरोप है कि पति किसी और से निकाह करना चाहता है इसलिए उसे पीछा छुड़ाने के लिए तलाक के कागज पर दस्तखत करने का दबाव बना रहा है

    बिहार में तलाक के कागज पर दस्तखत नहीं करने पर महिला और उसके बच्चों को बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है. घटना वैशाली के बिदुपुर से है जहां दिलावरपुर में ये मामला सामने आया. पीड़ित पत्नी का आरोप है कि तलाक के दस्तावेज पर दस्तखत करने से मना करने पर पति मोहम्मद अफजल ने ना सिर्फ उसके साथ मारपीट की बल्कि उसके बच्चों के साथ कई दिनों तक घर में बंद करके रखा.

    पड़ोसियों ने की मदद

    उसने पूरी घटना की जानकारी पड़ोसियों की मदद से अपनी बहन को भिजवाई जिसके बाद वो रिहा हो सकी. मामले की जानकारी मिलने पर महिला की बहन ने मदद की और किसी तरह पीड़ित महिला को घर से रिहा कराया जिसके बाद पीड़ित महिला को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

    किसी और से निकाह करना चाहता है पति

    महिला का आरोप है कि पति किसी और से निकाह करना चाहता है इसलिए उसे पीछा छुड़ाने के लिए तलाक के कागज पर दस्तखत करने का दबाव बना रहा है लेकिन महिला द्वारा विरोध किए जाने पर उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. इस मामले में पीड़ित महिला ने थाने में केस दर्ज कराने की बात कही गई है.

    बहन बनी मददगार

    मदद के लिए आगे आए पीड़ित महिला की बहन ने उसके पति के पूरे परिवार पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है और कहा कि उसकी बहन के साथ ज्यादती हो रही है इसलिए वो अपनी बहन का साथ दे रही है. मालूम हो कि अभी हाल ही में ट्रिपल तलाक को अपराध करार दिया गया है बावजूद इसके ऐसे मामले सामने आए हैं जिससे साफ है हो रहा है कि अभी भी लोगों में जागरूकता का अभाव है इस कारण मुस्लिम समाज की कई महिलाओं को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

    रिपोर्ट- राजीव मोहन

    Tags: Bihar News, Vaishali news

    अगली ख़बर