लाइव टीवी

शहर में बिगड़ी कानून-व्यवस्था तो हिरासत में ले लिए भगवान फिर ले जाए गए पुलिस स्टेशन


Updated: October 13, 2019, 4:33 PM IST
शहर में बिगड़ी कानून-व्यवस्था तो हिरासत में ले लिए भगवान फिर ले जाए गए पुलिस स्टेशन
बिहार के हाजीपुर में विवाद के बाद हनुमान जी की प्रतिमा को थाने ले जाती पुलिस.

मामला बिहार के वैशाली (Vaishali) का है. जमीन विवाद बढ़ने पर पुलिस हनुमानजी (Lord Hanuman) की प्रतिमा को जब्त कर थाने ले आई.

  • Last Updated: October 13, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:
वैशाली. शांति व्यवस्था बिगड़ने पर आमतौर पर किसी इलाके के कुख्यात बदमाशों को पुलिस (Police) हिरासत में लेती है या फिर थाने (Police Station) ले आती है, लेकिन हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा किस्सा जहां कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने भगवान को ही हिरासत में ले लिया. पूरा मामला बिहार से जुड़ा है जहां हाजीपुर में ये घटना हुई. वैशाली जिले के हाजीपुर में सदर थाना इलाके में भूमि विवाद को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. देखते ही देखते स्थिति बेकाबू हो गई, जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को बुलाना पड़ा.

पुलिस छावनी में तब्दील है इलाका

दोनों पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए पहले हनुमानजी की मूर्ति को थाना ले जाया गया और इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. घटना जमीनी विवाद से जुड़ा है. दरअसल, मठ की जमीन पर एक पक्ष द्वारा भगवान बजरंगबली की मूर्ति स्थापित कर दी गई थी, जिसे दूसरे पक्ष द्वारा वहां से हटाकर राम जानकी मंदिर में ले जाया गया. इसकी जानकारी जैसे ही दूसरे पक्ष के लोगों को मिली तो वे उग्र हो गए. इस मसले को लेकर दोनों पक्षों में झड़प हो गई. हालात बिगड़ने पर मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा.

हनुमानजी की मूर्ति को ले जाना पड़ा थाने

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को तत्काल शांत करवाया. वहीं, बजरंगबली की मूर्ति को थाने ले आई. इलाके में तनाव को देखते हुए अभी भी मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. इस मामले में सदर डीएसपी राघव दयाल का का कहना है कि घटना पर नजर रखा जा रहा है और दोनों पक्षों से आवेदन लिया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक आवेदन के आधार पर ही नियम संगत कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट- राजीव मोहन

ये भी पढ़ें- स्कूलों में बच्चों के हाफ शर्ट-पैंट पहनने पर लगी रोक, जानें वजह
Loading...

ये भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी की पटना रैली में बम ब्लास्ट करने वाला संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वैशाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 10:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...