Home /News /bihar /

'बड़ा खतरनाक था वह दुबला-पतला आदमी', जिन्ना विवाद पर शाहनवाज हुसैन बोले- उसका नाम भी नहीं लूंगा

'बड़ा खतरनाक था वह दुबला-पतला आदमी', जिन्ना विवाद पर शाहनवाज हुसैन बोले- उसका नाम भी नहीं लूंगा

शाहनवाज हुसैन ने जिन्ना विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

शाहनवाज हुसैन ने जिन्ना विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

Jinnah Controversy: शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब और हिंदुत्व को लेकर विवाद पर कहा कि हिंदू और आतंक आपस में नहीं जुड़ सकता. सलमान खुर्शीद और राहुल गांधी ने भारत का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बंगाल चुनाव में कांग्रेस जीरो पर आउट हुई थी उसी तरह यूपी चुनाव में भी कांग्रेस जीरो पर आउट हो जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    हाजीपुर. पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah)  को लेकर देश की सियासत में उबाल है तो बिहार की राजनीति भी गर्म हो उठी है. एक तरफ जहां जदयू और राजद के कुछ नेताओं ने जिन्ना को स्वतंत्रता सेनानी करार दिया है तो भाजपा ने इस पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें देश का ‘गद्दार’ कहा है. अब इसी क्रम में बिहार के उद्योग मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ( Syad Shahnawaz Hussain) ने जिन्ना को लेकर कहा है कि- ‘वह जो दुबला-पतला आदमी था, बड़ा खतरनाक था, उसकी वजह से हिंदुस्तान के मुसलमान को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. मैं उसका नाम भी नहीं लूंगा. उस आदमी के चलते ही हिंदुस्तान का विभाजन हुआ था.

    शाहनवाज हुसैन ने देश की राजनीति में चर्चा में बने सलमान खुर्शीद की किताब और हिंदुत्व को लेकर मचे बवाल पर कहा कि हिंदू और आतंक आपस में नहीं जुड़ सकता. सलमान खुर्शीद और राहुल गांधी ने भारत का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बंगाल चुनाव में कांग्रेस जीरो पर आउट हुई थी उसी तरह यूपी चुनाव में भी कांग्रेस जीरो पर आउट हो जाएगी. उद्योग मंत्री रविवार को हाजीपुर में औद्योगिक इकाइयों से जुड़ी समस्याओं को जानने तथा औद्योगिक विकास की योजनाओं की समीक्षा के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने हाजीपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी.

    मीडिया से बातचीत करते हुए कंगना रनौट के आजादी वाले बयान पर उद्योग मंत्री ने कहा कि हम सबको मालूम है कि आजादी 15 अगस्त 1947 को मिली है. यही बच्चे भी किताब में पढ़ते हैं. हम लोगों ने भी बचपन से यही पढ़ा है। वहीं तेजस्वी यादव के गैंग्स आफ नीतीश कुमार वाले बयान पर उन्होंने पलटवार किया. उन्होंने ने कहा कि उपचुनाव में हार की बौखलाहट में आरजेडी बयानबाजी कर रहा है. तेजस्वी यादव ने बयान में कहा था कि बिहार पुलिस नीतीश कुमार की पुलिस हो गई है. हम फिल्म देखते थे गैंग्स आफ वासेपुर, बिहार में गैंग्स आफ नीतीश कुमार चल रहा है, इसमें बिहार पुलिस भी शामिल है.

    बता दें कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन में मोहम्मद अली जिन्ना की भूमिका को लेकर राजनीतिक दलों के बीच छिड़ी जंग गहराती जा रही है. इस मुद्दे पर बिहार में भी नेताओं के बीच लगातार बयानों के तीर चल रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने मोहम्मद अली जिन्ना का देश की आजादी में बड़ा योगदान बताया था. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के बंटवारे के लिए मोहम्मद अली जिन्ना नहीं बल्कि वीर सावरकर (Veer Savarkar) दोषी थे.

    इससे पहले जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने भी मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के कारण ही देश का बंटवारा हुआ और आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जिन्ना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने. खालिद ने जिन्ना को आजादी की लड़ाई का सबसे बड़ा नेता बता जवाहरलाल नेहरू पर प्रधानमंत्री बनने के बाद बंटवारा कराने का आरोप लगाया था. जदयू एमएलसी के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया था. पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहाथा  कि यह महात्मा गांधी का देश है. जिन्ना को पसंद करने वाले हिंदुस्तान छोड़कर पाकिस्तान जाने के लिए स्वतंत्र हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर