• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लोकसभा चुनाव: वीणा देवी का नामांकन रद्द करवाने धरने पर बैठे रघुवंश प्रसाद

लोकसभा चुनाव: वीणा देवी का नामांकन रद्द करवाने धरने पर बैठे रघुवंश प्रसाद

मुजफ्फरपुर समाहरणालय में धरने पर बैठे रघुवंश प्रसाद सिंह

मुजफ्फरपुर समाहरणालय में धरने पर बैठे रघुवंश प्रसाद सिंह

रघुवंश प्रसाद ने कहा कि चुनाव आयोग इसपर जल्द कार्रवाई करे और वीणा देवी और उनके पति एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह की जल्द गिरफ्तारी हो.

  • Share this:
    बिहार के वैशाली लोकसभा क्षेत्र से नाएलजेपी प्रत्याशी वीणा देवी का नामांकन रद्द किए जाने की मांग को लेकर राजनीति गरम हो गई है. इसी मांग को लेकर बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में वैशाली से आरजेडी के प्रत्याशी रघुवंश प्रसाद सिंह भी धरने पर बैठ गए हैं. बता दें कि वीणा देवी पर अपने नामांकन फॉर्म में पूरी सूचना नहीं दिए जाने का आरोप लगाया गया है.

    समाहरणालय परिसर में धरने पर बैठे रघुवंश प्रसाद सिंह के साथ आरजेडी  के कई विधायक औऱ समर्थक भी हैं. उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर पर धांधली करने का आरोप लगाया है. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि चुनाव आयोग इसपर जल्द कार्रवाई करे और वीणा देवी और उनके पति एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह की जल्द गिरफ्तारी हो.

    ये भी पढ़ें- तेजस्वी का पलटवार, बोले- मुझे गिरिराज सिंह का नाम पसंद नहीं, नाम बदल दो

    बता दें कि लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी नामांकन के दौरान दिये गये हलफनामे में अपराधिक मुकदमे से सबंधित जानकारी छुपाने का आरोप लगा है.  नामांकन के स्क्रूटनी के दौरान राजद के प्रत्याशी रघुवंश प्रसाद सिंह के चुनाव एजेंट ने वीणा देवी को पिछले 10 साल से कोर्ट के गिरफ्तारी वारंट के बाद भी फरार रहने का भी आरोप लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें- राबड़ी देवी ने खोया आपा, गिरिराज सिंह को बताया 'कलिया नाग'

    जानकारी के अनुसार वैशाली के रिटर्निंग ऑफिसर को दिये गये आवेदन में लालगंज थाना में 2005 में दर्ज किये गए मुकदमे में साल 2009 में कोर्ट द्वारा गिरफ्तारी वारंट निर्गत होने का आरोप लगाया गया है. बता दें कि इसके तहत  एसएसी एक्ट सहित आर्म्स एक्ट में 2005 में लालगंज थाना में मामला दर्ज हुआ था.

    बता दें कि वैशाली सीट से अब तक 12 प्रत्याशी का नामांकन रद्द किया जा चुका है. अब 23 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं. वहीं वीणा देवी पर लगे आरोपों की जांच अभी जारी है और इसपर गुरुवार को अंतिम फैसला आएगा.

    इनपुट- प्रवीण ठाकुर

    ये भी पढ़ें-

    बिहार: वैशाली से LJP प्रत्याशी वीणा देवी का रद्द हो सकता है नामांकन, पढ़ें क्या है वजह

    तेजप्रताप को बड़ा झटका, शिवहर सीट से प्रत्याशी अंगेश का नामांकन रद्द

    पीएम मोदी को नकली OBC बताने के पीछे छिपा तेजस्वी का यह 'अजेय' अभियान !

    'महागठबंधन की सरकार आई तो हर दिन अलग-अलग पीएम होंगे, रविवार को देश छुट्टी पर रहेगा'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज