• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar: महनार नाबालिग छात्रा मर्डर केस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या? आक्रोशित लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

Bihar: महनार नाबालिग छात्रा मर्डर केस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या? आक्रोशित लोगों ने निकाला कैंडल मार्च

बिहार के वैशाली जिले में जन्दाहा बाजार में नाबालिग छात्रा मर्डर मामले में न्याय के लिए कैंडल मार्च.

बिहार के वैशाली जिले में जन्दाहा बाजार में नाबालिग छात्रा मर्डर मामले में न्याय के लिए कैंडल मार्च.

Minor Girl Rape in Vaishali: पुलिस का भी कहना है कि मृतक के शरीर पर मारपीट एवं जख्म के निशान पाए गए थे. हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ चुकी है, लेकिन वह पब्लिक डोमेन में नहीं लाया गया है. इससे लोगों में आक्रोश और बढ़ता जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

हाजीपुर. वैशाली जिले के महनार अनुमंडल अंतर्गत महनार थाना क्षेत्र (Mahnar Police Station) में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म (Minor girl rape) किए जाने के बाद हत्या की आशंका मामले में लोग आक्रोशित हो चुके हैं. इसको लेकर जंदाहा बाजार (Vaishali Jandaha Bazar) में लोगों ने कैंडल मार्च निकाला. भारी संख्या में जुटे लोगों  ने हाथों में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए तख्तियां ले रखी थीं. लोग शासन और सरकार के प्रति अपने गुस्से का इजहार कर रहे थे और  पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया. बता दें कि बीते मंगलवार को महनार थाना क्षेत्र के करनौती गांव से साइकिल से समस्तीपुर के पटोरी (Samastipur Patori) पढ़ने के लिए निकली एक 14 साल की नाबालिग छात्रा का शव चंवर (परती क्षेत्र) पाया गया था. नाबालिग किशोरी का अर्धनग्न शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. शव की स्थिति देखने के बाद माना जा रहा है कि नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म भी किया गया था. हालांकि पुलिस की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है.

मृतक छात्रा नवीं क्लास की छात्रा थी. परिजनों का कहना है कि नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के बाद हत्या की गी है. परिजन बताते हैं कि मृतक छात्रा मंगलवार की सुबह अपने घर से साईकिल द्वारा समस्तीपुर के पटोरी कोचिंग पढ़ने के लिए निकली थी जो घर नहीं लौटी. काफी खोजबीन के बाद घर से कुछ ही दूरी पर चंवर के पानी से बरामद किया गया. महनार थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है और छानबीन के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा.

इधर अब तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से लोग आक्रोशित हो गए हैं. इसी क्रम में लोगों ने जंदाहा में कैंडल मार्च निकाला और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. सोशल मीडिया पर भी पीड़िता के न्याय के लिए कैंपेन चलाया जा रहा है. इस मामले ने अब राजनीतिक रंग भी लेना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान महनार गांव पहुंचे, जहां उन्होंने परिवार के लोगों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी.

चिराग ने नीतीश सरकार पर जोरदार हमला भी बोलते हुए कहा कि घटना के चार दिन हो गए, लेकिनअब तक पुलिस उसके हत्यारों को नहीं पकड़ पाई है. चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में लूट, हत्या और बलात्कार जैसे घटनाएं आम बात हो गईं हैं. चिराग ने सरकार से मांग की कि इस मामले की  उच्च स्तरीय जांच की जाए और जो भी दोषी पाए जाते हैं उन्हें स्पीडी ट्रेल कराकर फांसी की सजा दी जाए.

बहरहाल, पुलिस का भी कहना है कि मृतक के शरीर पर मारपीट एवं जख्म के निशान पाए गए थे. हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ चुकी है, लेकिन वह पब्लिक डोमेन में नहीं लाया गया है. इससे लोगों में आक्रोश और बढ़ता जा रहा है. इस बीच वैशाली के एसपी मनीष ने कहा है कि इस केस की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है और जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज