• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • महनार केस: एक सप्ताह बाद भी क्यों नहीें सुलझी नाबालिग के मर्डर की गुत्थी, जानें अपडेट

महनार केस: एक सप्ताह बाद भी क्यों नहीें सुलझी नाबालिग के मर्डर की गुत्थी, जानें अपडेट

वैशाली में हुई रेप के बाद हत्या की घटना से बिहार की सियासत गरमाई हुई है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

वैशाली में हुई रेप के बाद हत्या की घटना से बिहार की सियासत गरमाई हुई है (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Vaishali News: बिहार के वैशाली जिले में पिछले मंगलवार को महनार थाना क्षेत्र के करनौती गांव (Mahnar Case) से साइकिल से समस्तीपुर के पटोरी पढ़ने के लिए निकली एक 14 साल की नाबालिग छात्रा का शव चंवर (परती क्षेत्र) पाया गया था. शव की स्थिति देखने के बाद माना जा रहा है कि नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म भी किया गया था. हालांकि पुलिस की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है.

  • Share this:

वैशाली. बिहार के वैशाली में नाबालिग से रेप और मर्डर (Mahnar Rape Case) के मामले में एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस का हाथ अब तक खाली हैं, हालांकि पुलिस ने इस मामले के उद्भेदन के लिए अपना अभियान तेज कर दिया है. इसके तहत पुलिस अनुसंधान में तेजी लाने के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जांच कर रही है. इस घटना का शीघ्र उद्भेदन करने का दावा करते हुए इसके कांड के अनुसंधानक (IO) यानी आईओ को बदल दिया गया है.

वैैशाली के महनार थाना के करनौती इलाके में बीते 14 सितंबर को जब नाबालिग लड़की अपने घर से कोचिंग करने के लिए समस्तीपुर के पटोरी जा रही थी, जो कि उसके घर से तकरीबन 8 किलोमीटर की दूरी पर है इसी दौरान 14 वर्षीय लड़की को दरिंदों ने पकड़ लिया और उसके साथ दरिंदगी की गई. वहीं साक्ष्य छिपाने के लिए नाबालिग की हत्या कर उसके घर के पास पानी भरे गड्ढे में फेंक दिया गया, जिसके बाद नाबालिग का शव दूसरे दिन बरामद किया गया. शव की हालत को देखकर अंदाजा लगाया गया कि लड़की के साथ दरिंदों ने दुष्कर्म किया उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई.

घटना के बाद काफी बवाल हुआ वहीं एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक आरोपी की पहचान नहीं कर सकी या ना ही किसी की गिरफ्तारी हुई है. वैशाली एसपी मनीष ने अधिकारियों के साथ बैठक कर बड़ा फैसला लेते हुए सबसे पहले इस कांड के अनुसंधानक को बदल दिया है. एसपी ने महनार के सर्किल इंस्पेक्टर अभय सिंह को इस कांड का अनुसंधानक नियुक्त किया है वहीं घटना के बाद इस मामले की जांच में सीआईडी भी लगी है.

डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंच कर छानबीन की है. वैशाली एसपी मनीष के मुताबिक डीआईयू की टीम और तकनीकी टीम पूरे मामले की छानबीन कर रही है. वैशाली एसपी ने दावा किया है इस मामले का जल्द ही उद्भेदन किया जाएगा, वही एसआईटी का भी गठन किया गया है और एसआईटी के द्वारा आरोपियों की पहचान कर लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है. सोमवार को महनार थाना के अब्दुल्ला चौक पर पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है हालांकि इस दौरान जमकर हंगामा हुआ पुलिस छापेमारी करने गई थी इसी दौरान जब ग्रामीणों को पता चला की पकड़ा गया संदिग्ध नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या मामले का आरोपी है तो ग्रामीण उग्र हो गई और ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल दिया.

भीड़ ने पुलिस के साथ मारपीट करते हुए ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस बल से छीन लिया उसके बाद आरोपी की जमकर पिटाई की गई और पुलिस देखते रह गई. इसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए संदिग्ध को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया. ग्रामीण हंगामा करने लगे और दुकान जिसमें आरोपी था को चारों तरफ से ग्रामीणों ने घेर लिया.इसके बाद भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल को बुलाने पड़ी तब जाकर स्थिति काबू में हुआ. इस दौरान पीड़ित लड़की के पिता मौके पर पहुंचकर पुलिस वाहन पर सवार होकर मायकिंग के जरिए लोगों को समझाया बुझाया.

फिलहाल स्थिति काबू में है लेकिन लोगों का कहना है कि इस मामले में पुलिस यदि जल्द ही खुलासा नहीं करती तो स्थिति बेकाबू होगी. इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार से मिलने के लिए विभिन्न दलों के राजनेता उसके घर पहुंचे हैं और सभी ने इस मामले की जांच कर कांड का उद्भेदन करने की मांग की है, जिसके कारण वैशाली पुलिस पर काफी दबाव बना हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज