लाइव टीवी

बिहार: क्‍वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने की आत्महत्या, दो दिन पहले ही दिल्ली से आया था बिहार
Vaishali News in Hindi

Rajeev Mohan | News18 Bihar
Updated: May 21, 2020, 6:26 AM IST
बिहार: क्‍वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर ने की आत्महत्या, दो दिन पहले ही दिल्ली से आया था बिहार
हाजीपुर के क्वारेंटाइन सेंटर में हुई आत्महत्या की घटना के बाद मामले की जांच को पहुंची पुलिस

मृतक 30 वर्षीय राजेश कुमार पटेढ़ी बेलसर थाना इलाके के जारंग रामपुर का रहने वाला था. दो दिन पहले ही दिल्ली से बिहार (Bihar) लौटा था.

  • Share this:
वैशाली. बिहार के हाजीपुर में उस समय प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया, जब राजकीय अंबेडकर आवासीय बालिका विद्यालय में बने जिला आइसोलेशन क्‍वारंटाइन सेंटर में 30 वर्षीय प्रवासी मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. केंद्र में प्रवासी मजदूर द्वारा आत्महत्या किए जाने की खबर से जिला प्रशासन में खलबली मच गई. प्रवासी मजदूर के क्‍वारंटाइन सेंटर में आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी, सदर एसडीपीओ राघव दयाल, सिविल सर्जन इंद्र देव रंजन, सदर प्रखंड के अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह और सदर थाना अध्यक्ष रोहन कुमार समेत कई वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे.

बताया जाता है कि मृतक 30 वर्षीय राजेश कुमार पटेढ़ी बेलसर थाना इलाके के जारंग रामपुर का रहने वाला था जो दो दिन पहले ही दिल्ली से बिहार लौटा था जिसके बाद हाजीपुर क्‍वारंटाइन सेंटर आया था, जहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसका सैंपल लेकर भेजा गया था. इसी बीच उसकी मौत ने क्‍वारंटाइन सेंटर की सुरक्षा और व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है. फिलहाल मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी भी इस मामले में कुछ खास बोलने से कतराते नजर आए और जांच की बात कहते हुए मामले से पल्ला झाड़ लिया. सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि प्रवासी मजदूर ने क्‍वारंटाइन सेंटर के भीतर कमरे में आत्महत्या की है, जिसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.



मृतक का भाई राकेश कुमार ने बताया कि कि राजेश कुमार कोरोना वायरस बीमारी का नाम सुनकर ही काफी भयभीत था, जिसके चलते आशंका है कि वो इसी कारण घबराकर आत्महत्या कर लिया. बहरहाल, इस पूरे प्रकरण में क्‍वारंटाइन सेंटर को सवालों के घेरे में ला दिया है. सवाल उठ रहे हैं कि इतनी सुरक्षा के बावजूद आखिर प्रवासी मजदूर ने कैसे क्‍वारंटाइन सेंटर में आखिर आत्महत्या कर ली.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वैशाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 6:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading