वैशाली कांड पर सियासत तेज होने के बाद एक्‍शन में पुलिस, एक आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

वैशाली (Vaishali) में एक युवती को जिंदा जलाने के मामले में सियासत तेज हो गई है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार (Nitish government) पर बड़ा हमला बोला है. जबकि पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 10:20 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के वैशाली (Vaishali) के चांदपुरा पुलिस चौकी अंतर्गत रसलपुर हबीब गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर पिछले महीने एक युवती को किरासन तेल छिड़ककर जलाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में दो अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने मंगलवार को बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपियों में से एक चंदन कुमार को गिरफ्तार किए जाने के साथ दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने लॉ एंड ऑर्डर को लेकर नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

ये है पूरा मामला
गत 30 अक्टूबर की शाम कचरा फेंकने गयी युवती के साथ बदमाशों ने कथित तौर पर छेडखानी की और जब इसका उसने विरोध किया तो उन लोगों ने उसके शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आग लगा दी थी, जिसके बाद गंभीर रूप से जख्मी युवती को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने 15 नवंबर को दम तोड़ दिया. मृत युवती के शव को सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दफनाया गया था. गांव में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस गश्त तेज कर दी गई है. हाजीपुर नगर पुलिस के समक्ष पीडिता द्वारा दर्ज कराये गए बयान में उसने अपने साथ घटी घटना के लिए गांव के ही सतीश कुमार, चंदन और विजय राय को जिम्मेदार ठहराया था.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर चांदपुरा पुलिस चौकी के प्रभारी विशुनदेव दूबे को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच के लिए महनार के पुलिस उपाधीक्षक एस के पंजियार के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी जारी है.
राहुल गांधी और तेजस्‍वी ने साधा सरकार पर निशाना


कांग्रेस नेता राहुल गांघी ने इस वारदात से जुड़ी एक खबर को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, 'किसका अपराध ज्यादा खतरनाक है, जिसने ये अमानवीय कर्म किया या जिसने चुनावी फायदे के लिए इसे छुपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे 'सुशासन' की नींव रख सकें?' राहुल के इस ट्वीट को साझा करते हुए प्रदेश के विपक्षी महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ‘‘कहां हैं एलईडी की रोशनी में दिल्ली से बिहार आकर जंगलराज खोजने वाले? देश जानना चाहता है कि जंगलराज का महाराजा कौन?'





बता दें कि घटना के बाद से आरोपी और उसके परिवार के लोग घर में ताला बंद करके फरार हो गये थे. जबकि मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज