Assembly Banner 2021

बजट पर रघुवंश का तंज, कहा- गाल बजाने से नहीं होगा विकास, अबकी बार जनता देगी जवाब

रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केवल बजट बनाने से कुछ नहीं होता है. बजट के पैसे भी विकास पर खर्च होने चाहिए.

  • Share this:
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बजट को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वैशाली के भगवानपुर में उन्होंने कहा कि सरकार झूठी आंकड़ा पेश कर लोगों को केवल गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में साढ़े छह हजार करोड़ रुपए विकास योजनाओं खर्च नहीं किए गए थे. उनकी माने तो ऐसे में फिर से दोबारा बजट में विकास दर को बढ़ा चढ़ाकर दिखाया जा रहा है.

रघुवंश प्रसाद सिंह ने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केवल बजट बनाने से कुछ नहीं होता है. बजट के पैसे भी विकास पर खर्च होने चाहिए. उन्होंने बिना मान लिए कहा कि विकास के लिए नीतीश सरकार ने एक लाख करोड़ रुपए का बजट बनाया है. लेकिन बजट के रुपए विकास पर खर्च ही न हो तो इससे क्या फायदा. उनकी माने तो बड़ा बजट बनाने से नहीं बल्कि खर्च करने से विकास होता है.

इस दौरान आरजेडी नेता ने तंज कसते हुए कहा कि केवल गाल बजाने से नहीं होता है. जनता के विकास के लिए काम करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि पिछले साल के साढ़े छह हजार करोड़ रुपए अभी तक खर्च नहीं किए गए. रघुवंश प्रसाद सिंह के अनुसार बिहार में पर कैपिटल इनकम देश भर से कम है, लेकिन सरकरा झूठ बोल रही है कि प्रदेश अन्य राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा विकास कर रहा है. उन्होंने कहा कि अब गाल बजाने से काम नहीं चलेगा, जनता उनको लोकसभा चुनाव में औकात समझा देगी.



रिपोर्ट- राजीव मोहन
ये भी पढ़ें- 

द्वार पूजा के समय दूल्हा सहित नाले में गिरी पूरी बारात, किसी को लगा करंट तो किसी का टूटा पैर


आंखों के सामने बच्चे की तड़प-तड़पकर हो गई मौत, बेबस देखती रही मां

यूपी में ‘दस्तक’ का आगाज, सीएम योगी ने 33 गाड़ियों को किया रवान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज