मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस: रघुवंश प्रसाद सिंह बोले- सरकारी संरक्षण में हुआ अत्याचार
Vaishali News in Hindi

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस: रघुवंश प्रसाद सिंह बोले- सरकारी संरक्षण में हुआ अत्याचार
आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह यौन उत्पीड़न का मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह में हुए यौन उत्पीड़न कांड को लेकर दिल्ली से पटना तक सियासत गरमाई हुई है. विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार पर लगातार हल्ला बोल रहा है. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने इस घटना को लेकर सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की है.

वैशाली के भगवानपुर उन्होंने कहा कि बालिका गृह में सरकारी संरक्षण में लंबे समय तक अत्याचार होता रहा लेकिन सरकार मूक दर्शक बनी रही. उन्होंने इसकी कड़ी आलोचना करते हुए चेतावनी दी कि यदि नीतीश कुमार अब भी पद से नहीं हटे तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए उनकी पार्टी उग्र आंदोलन करेगी.

गौरतलब है कि यह पूरा मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई. 31 मई को बिहार सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि कैसे इन बालिका गृह में छोटी-छोटी बच्चियों का शोषण किया जाता रहा है. इस मामले में विपक्ष लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था. जिसके बाद राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.  28 जुलाई को सीबीआई की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी. इस हाई प्रोफाइल केस में कई आरोपी जेल में है.



ये भी पढ़ें- 
मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस: मामले की जांच को पहुंची सीबीआई की 12 सदस्यीय टीम
बालिका गृह यौन शोषण मामले पर बोलीं मंत्री- सरकार की जांच में ही हुआ खुलासा
News18 Special: प्रशासन की नाक के नीचे खेला गया यौन शोषण का घिनौना खेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज