• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • अनुच्छेद 370 को हटाने का RJD ने किया विरोध, रघुवंश ने कही ये बात

अनुच्छेद 370 को हटाने का RJD ने किया विरोध, रघुवंश ने कही ये बात

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जल्दी ही महागठबंधन का हिस्सा होंगे. (फाइल फोटो)

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जल्दी में यह फैसला लिया है और इसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ेगा.

  • Share this:
    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खंड 1 को छोड़कर सभी प्रावधानों को निष्प्रभावी बनाने के केंद्र सरकार के फैसले को आलोचना की है. वैशाली के भगवानपुर में उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने बहुमत का गलत फायदा उठाया है और अनुच्छेद 370 हटाए जाने से कश्मीर की समस्या का समाधान नहीं होगा.

    भाजपा सरकार ने जल्दी में यह फैसला लिया
    उन्होंने कहा कि बल्कि इससे स्थिति और बिगड़ सकती है. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जल्दी में यह फैसला लिया है और इसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ेगा. इस तरह राजद की ओर से रघुवंश ने जम्मू कश्मीर मामले से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर केंद्र सरकार का खुलकर विरोध किया है.

    गुलाम रसूल ने बीजेपी पर एक बार फिर से हमला बोला था
    इससे पहले जदयू के वरीय नेता और मुस्लिम चेहरा गुलाम रसूल बलियावी ने मंगलवार को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले में बीजेपी पर एक बार फिर से हमला बोला था. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने गांधी, अंबेडकर, पटेल, जेपी, लोहिया के आत्मा के टुकड़े कर दिए. संविधान के आगे सिर झुकाकर संविधान की हत्या की गई है. उन्होंने खुली चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो सरकार 371A, 371B 371 सी और 371 डी को भी लागू कर देती.

    बलियावी ने कहा कि देश हैरत में है और आजादी की लड़ाई लड़ने वाले शहीदों की आत्मा भी दुखी है. आज देश के लोग मर्माहत हैं कि आखिर मुल्क में हो क्या रहा है. विरोध के मसले पर बलियावी ने कहा कि जो हमारी क्षमता है हम विरोध कर सकते हैं, हम कह सकते हैं कि गलत हुआ है और आखिरी सांस तक कहेंगे.

    ये भी पढ़ें- 

    Article 370: JDU नेता ने BJP को किया चैलेंज, कही ये बात

    छात्रा खुदकुशी मामले में महिला थानेदार निलंबित, जांच के आदेश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज