Home /News /bihar /

कबीर मठ की जमीन में 'प्रकट' हुए महादेव! मॉर्निंग वॉक करने वालों ने शुरू कर दी पूजा

कबीर मठ की जमीन में 'प्रकट' हुए महादेव! मॉर्निंग वॉक करने वालों ने शुरू कर दी पूजा

बिहार के वैशाली में शिवलिंग निकलने के बाद पूजा अर्चना करतीं महिलाएं

बिहार के वैशाली में शिवलिंग निकलने के बाद पूजा अर्चना करतीं महिलाएं

Shivling Worship In Hajipur: बिहार के वैशाली में सोमवार की सुबह शिवलिंग दिखने के बाद भीड़ जमा हो गई और महिलाएं पूजा करने लगीं. कुछ लोगों ने दावा किया है कि यह शिवलिंग खुद से प्रकट हुआ है.

वैशाली. बिहार के वैशाली जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर में जमीन से शिवलिंग (Shivling) निकलने की खबर फैलते ही भीड़ जमा हो गई और पूजा अर्चना शुरू हो गई. कुछ लोगों का दावा है कि शिवलिंग जमीन से खुद निकला है. हालांकि फिलहाल इस बात की प्रामाणिकता सिद्ध नहीं हो पाई है.

कहा गया है कि सुल्तानपुर स्थित कबीरपंथी मठ की खाली पड़ी जमीन पर कुछ लोग रोज की तरह टहलने गए थे. इसी दौरान लोगों ने जमीन के अंदर से निकले शिवलिंग को देखा. बताया गया है कि शिवलिंग को देख लोग हतप्रभ रह गए. यह खबर मिलते ही लोग शिवलिंग की पूजा अर्चना में जुट गए. महिलाएं शिवलिंग के पास बैठकर भजन कीर्तन गाने लगीं.

अब दूरदराज के लोग भी शिवलिंग देखने पहुंच रहे हैं. स्थानीय प्रशासन भी मौके पर मुस्तैद हो गया है. शिवलिंग की पूजा अर्चना करने पहुंची शांति देवी ने बताया कि जिस जमीन पर शिवलिंग प्रकट हुआ है वहां एक भव्य मंदिर बनेगा और जो भी शिव चर्चा में शामिल महिलाएं हैं उनका यह आसरा भी होगा.

स्थानीय मनीष कुमार का कहना है कि यहां भोला बाबा प्रकट हुए हैं. सुबह 6 बजे लोगों ने देखा तो वे दंग रह गए. लोग पूजा अर्चना कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हम लोग सुबह घूमने आए थे तो देखा. हालांकि पुलिस प्रशासन जमीन खाली करवाने आई हुई है लेकिन लोग यहां मंदिर बनाएंगे और पूजा-अर्चना करेंगे.

मालूम हो कि बिहार में मठ मंदिरों की जमीन पर अवैध कब्जा कर उन्हें हथियाने के कई मामले कोर्ट में लंबित हैं.. बिहार सरकार मठ मंदिरों की जमीनों को सुरक्षा और संरक्षण देने की बात कह चुकी है, ऐसे में एक खाली पड़ी मठ की जमीन से शिवलिंग का निकलना और तुरंत ही वहां लोगों का जमा होकर पूजा-अर्चना शुरू कर देना कहीं ना कहीं संदेह के घेरे में है.

Tags: Ajab Gajab news, Bihar News, OMG News, Shiva Temple

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर