जाको राखे साइयां... गर्भवती के पेट में मारी गोली फिर भी जच्चा-बच्चा की बच गई जान

रूपा कुमारी नाम की एक महिला के पेट में गोली लग गई, लेकिन उसे पता ही नहीं चला. खून निकलने की जानकारी होने पर उन्होंने परिजनों को बात बताई तो वे भी समझे कि कोई मामूली चोट लगी है.

News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 5:17 PM IST
जाको राखे साइयां... गर्भवती के पेट में मारी गोली फिर भी जच्चा-बच्चा की बच गई जान
गर्भवती को गोली लगने के बावजूद जच्चा-बच्चा की जान बची
News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 5:17 PM IST
'जाको राखे साइयां, मार सके न कोई'... यह कहावत एक बार फिर चरितार्थ हुई है बिहार के हाजीपुर में. हुआ यूं कि एक गर्भवती महिला को अज्ञात अपराधियों ने पेट में गोली मार दी, बावजूद इसके जच्चा और बच्चा दोनों का बाल भी बांका नहीं हुआ और दोनों ही सुरक्षित बच गए. इसमें खास बात यह भी रही कि महिला और उसके परिजन इस बात को जान भी नहीं पाए कि उसे गोली लगी है.

परिजनों ने मामूली चोट समझकर किया इग्नोर
घटना हाजीपुर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर की है. यहां रूपा कुमारी नाम की एक महिला के पेट में गोली लग गई, लेकिन उसे पता ही नहीं चला. खून निकलने की जानकारी होने पर उन्होंने परिजनों को बात बताई तो वे भी समझे कि कोई मामूली चोट लगी है. इसके बाद एक स्थानीय चिकित्सक से इलाज करवा दिया गया.  लेकिन, धीरे-धीरे दर्द बढ़ा तो परिजनों को मामला गंभीर लगा. bihar neइसके बाद परिजनों ने सदर अस्पताल में गर्भवती महिला को लाने का फैसला किया.

ऑपरेशन के बाद महिला के पेट से निकाली गई गोली

हालांकि गोली लगने का भी खुलासा तब ही हो सका जब महिला का प्रसव के लिए ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन में महिला के पेट से गोली बरामद की गई. लेकिन, गोली लगने के बावजूद जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैंं. वहीं, इसका पता चलने पर परिजन भी हैरत में पड़ गए. उनका कहना है कि उनको इस बात का आभास तक नहीं हुआ कि इसे गोली लगी है.

Hajipur
गर्भवती महिला के पेट से निकाली गई गोली दिखाती हुई डॉ सुमन केसरी


फर्स्ट ऐड करवाकर निश्चिंत हो गए थे परिजन
Loading...

परिजनों ने बताया कि महिला घर में ही थी इसी दौरान एक आवाज हुई थी, लेकिन उन्हें इस बात का बिल्कुल पता नहीं चला कि गोली चली भी है और महिला को लग गई है. उन्होंने पेट से खून बहते देख इसे मामूली जख्म समझा और स्थानीय चिकित्सा से फर्स्ट ऐड करा दिया.

सफल ऑपरेशन पर डॉक्टर ने जताई खुशी
महिला का सफल ऑपरेशन करने वाली डॉ सुमन केसरी ने महिला के सफल ऑपरेशन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मरीज पहले मामूली जख्म की शिकायत लेकरअस्पताल आए थे, लेकिन पड़ताल के बाद जख्म मामूली नहीं लगा. इसके बाद ऑपरेशन करने का फैसला किया गया तब इस बात का खुलासा हुआ कि महिला को गोली लगी है.डॉक्टर का कहना है कि यह महज इत्तफाक है कि गोली ऐसी जगह लगी कि कोई नुकसान नहीं हुआ.

बहरहाल महिला के पेट से निकली गोली लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि गोली किसने मारी? दूसरी ओर मामला पुलिस तक पहुंच गया है और उसका कहना है कि छानबीन के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा.

रिपोर्ट- राजीव मोहन

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वैशाली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...