हाजीपुर स्टेशन पर छात्रों का हंगामा, राजधानी एक्सप्रेस की कई बोगियां क्षतिग्रस्त

छात्रों ने नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव किया.

सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए हाजीपुर में हजारों की तादाद में अभ्‍यर्थी जुटे थे. ट्रेनों में जगह न मिलने पर हंगामा करने लगे और राजधानी एक्‍सप्रेस (Rajdhani Express) को निशाना बनाया.

  • Share this:
    हाजीपुर. रेलवे स्टेशन पर सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया. भारी संख्या में जुटे अभ्यर्थियों ने डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पर जमकर पथराव किया, जिसके चलते अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान राजधानी एक्सप्रेस के कई बोगियों के शीशे चकनाचूर हो गए. छात्रों के हंगामा को देखते हुए आरपीएफ के पदाधिकारी भारी फोर्स के साथ हाजीपुर स्टेशन पर पहुंचे और छात्रों को शांत कराया.

    दरअसल, रविवार को बिहार मे सिपाही भर्ती की परीक्षा है और सिपाही के 11 हजार 880 पदों के लिए करीब 12 लाख उम्मीदवार हैं. बताया जा रहा है कि परीक्षा में भाग लेने के लिए शनिवार की रात हजारों की संख्या में अभ्यर्थी हाजीपुर स्टेशन पहुंच गए. इन अभ्यर्थियों को छपरा, बेतिया, मोतीहारी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर जाना था. इतनी भारी संख्या में स्टेशन पर पहुंचे अभ्यर्थियों को ट्रेन में जगह नहीं मिल पा रही थी. इसके बाद इन अभ्यर्थियों ने हंगामा और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया.

    मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन में घुसने को लेकर अभ्यर्थियों ने बाघ एक्सप्रेस को प्लेटफार्म संख्या 4 पर रोक दिया और रेलवे ट्रैक पर रेलवे लाइन का सीमेंटेड स्लीपर रख दिया और हंगामा करने लगे. इस वजह से ट्रेन स्टेशन पर घंटों रुकी रही.

    अभ्यर्थियों के हंगामे के कारण आम रेल यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. सिपाही भर्ती के अभ्यर्थी जान जोखिम में डाले ट्रेन के कई बोगियों के पायदान पर खड़े नजर आए. सबसे खास कि छात्र हंगामा करते रहे और रेल पुलिस बल इस दौरान बैकफुट पर नजर आई.

    रिपोर्ट- राजीव मोहन

    ये भी पढ़ें

    ...तो सहयोगियों के आगे नहीं झुकेगी RJD! महागठबंधन के घमासान की इनसाइड स्टोरी

    बिहार में अब गवाहों और उनके परिजनों को मिलेगी सुरक्षा, कैबिनेट का अहम फैसला

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.