VIDEO: सवर्ण युवक ने प्रणाम नहीं किया तो एससी सरपंच ने सर्टिफिकेट देने से किया इनकार

गंभीर लेकिन रोचक तरीके से सरपंच अपने पद की धौंस दिखा रहा है. महज प्रणाम नहीं करने को लेकर काफी देर तक सरपंच और युवक के बीच तू-तू मैं-मैं होती रही. इस दौरान एक तरफ जहां युवक लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों को उसकी जिम्मेदारियों से अवगत कराने का प्रयास करता रहा, वहीं दूसरी तरफ सरपंच महोदय यह मानने को तैयार नहीं हुए.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 27, 2018, 8:58 AM IST
  • Share this:
बिहार के वैशाली में प्रणाम नहीं करने को लेकर सरपंच और एक युवक के बीच नोक- झोंक करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है. घटना सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के पोहियार पंचायत की बतायी जा रही है. वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह प्रणाम नहीं करने पर सरपंच सुरेंद्र पासवान एक युवक पर भड़क गए और आचरण प्रमाण पत्र बनाने से मना कर दिया.



दरअसल युवक सवर्ण जाति से है और दानापुर में सेना की बहाली के लिए आचरण प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सुरेंद्र के पास गया था, जो एससी कोटे के लिए आरक्षित पद से सरपंच निर्वाचित हुआ है.



वायरल वीडियो में दिखाई देता है कि सरपंच प्रमाण पत्र के लिए आए युवक को अपने पद की धौंस दिखा रहा है. महज प्रणाम जारी नहीं करने को लेकर काफी देर तक सरपंच और युवक के बीच तू-तू मैं-मैं होती रही. इस दौरान एक तरफ जहां युवक लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों को उसकी जिम्मेदारियों से अवगत कराने का प्रयास करता रहा, वहीं दूसरी तरफ सरपंच महोदय यह मानने को तैयार नहीं हुए. वीडियो में सरपंच उस युवक को वहां से चले जाने के लिए कहते हुए दिखाई दे रहे हैं.





दरअसल सरकार ने अब आचरण प्रमाण पत्र बनाने का अधिकार पंचायत के सरपंच को भी दिया है. जिसके चलते इलाके के युवक दानापुर में चल रहे आर्मी की बहाली में शामिल होने के लिए आचरण प्रमाण पत्र बनाने के लिए सरपंच यहां पहुंचे थे.
एससी-एसटी कोटे से सरपंच बने सुरेंद्र पासवान ने सवर्ण वर्ग से आने वाले युवक को प्रणाम नहीं करने पर आचरण प्रणाम पत्र बनाने से इनकार का मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.



(रिपोर्ट - राजीव मोहन)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज