Home /News /bihar /

when gajraj started flowing in raging ganga balance of elephant and mahouts patience saved life watch video brvj

उफनती गंगा में बहने लगे गजराज फिर भी नहीं छोड़ा महावत का साथ, ऐसे बचाई जान, देखिये पूरा वीडियो

वैशाली में उफनती गंगा के बीच फंसा हाथी व महावत.

वैशाली में उफनती गंगा के बीच फंसा हाथी व महावत.

Bihar News: गंगा की तेज लहरों के बीच महावत हाथी का कान पकड़कर उसकी पीठ पर बैठा रहा. करीब एक किलोमीटर गंगा में तैरने के वक्त काफी संख्या में भीड़ जुट गई. हाथी के संतुलन और महावत के धैर्य की परीक्षा थी जिसमें दोनों ही पास हो गए.

हाजीपुर. वैशाली के राघोपुर से वीडियो सामने आया है जिसमें एक हाथी उफनती गंगा में बहता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन उस पर बैठा महावत पूर्ण संतुलन के साथ बैठा है और लगातार गंगा के किनारे होने के प्रयास कर रहा है. यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो राघोपुर क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां महावत हाथी लेकर आया था. बताया जा रहा है कि उसे वापस जाना था लिहाजा महावत ने रुस्तमपुर घाट पर हाथी को लेकर पहुंचा था. अचानक नदी में पानी बढ़ गया और महावत के साथ हाथी भी फंस गया.

हाथी को निकालने के लिए बड़े नाव की जरूरत थी. बताया जा रहा है कि इसके लिए महावत के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह नाव का किराया दे सके. महावत के साथ खाने का सामान भी कम था. इसी बीच हाथी उफनती गंगा में प्रवेश कर गया. लिहाजा महावत ने हाथी के साथ गंगा पार करने का मन बना लिया. ऐसे में हाथी के साथ ही महावत ने नदी पार करने की ठानी और गंगा की उफनती धारा में उतर गया.

जान जोखिम में डालकर महावत रुस्तमपुर घाट से हाथी के साथ गंगा में उतर गया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही हाथी का संतुलन बिगड़ने लगा और वो गंगा में दहने लगा. जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो महावत तेज लहरों के बीच हाथी को लेकर किनारे की ओर बढ़ने लगा. महावत हाथी का गर्दन और कान पकड़कर बैठ गया. हालांकि, महावत की जान पर खतरा था, मगर गजराज ने अपना संतुलन नहीं खोया और महावत भी अपना धैर्य बनाए रखा. काफी देर तक प्रयास के बाद हाथी के पांव जमीन पर उतरे और हाथी के साथ महावत भी  पटना के जेठूली घाट किनारे तक पहुंच गया.

गंगा की तेज लहरों के बीच महावत हाथी का कान पकड़कर उसकी पीठ पर बैठा रहा. करीब 3 किलोमीटर गंगा में तैरने के वक्त काफी संख्या में भीड़ जुट गई. हाथी के संतुलन और महावत के धैर्य की परीक्षा थी जिसमें दोनों ही पास हो गए. इस दृश्य को देख रहे लोगों ने इसका वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया में वायरल है.

Tags: Bihar News, Elephants, Hajipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर