बिहार के 'लव गुरु' की खास पहल, ऐसा किया तो गर्लफ्रेंड से नहीं होगा ब्रेकअप

वेद ने अपने अभियान के बारे में बात करते हुए बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमेशा पर्यावरण संरक्षण की बात करते हैं और उन्हीं से प्रेरणा लेकर इस अभियान की शुरुआत की है.

Rachna Upadhyay | News18 Bihar
Updated: July 7, 2019, 3:54 PM IST
Rachna Upadhyay
Rachna Upadhyay | News18 Bihar
Updated: July 7, 2019, 3:54 PM IST
पेड़ ही जीवन है, लेकिन जिस तरीके से ग्लोबल वार्मिंग के चलते तेजी से हरे भरे जंगल कंक्रीट में तब्दील हो रहे हैं जो चिंता का विषय है. इसके कारण लगातार प्रदूषण का स्तर भी बढ़ता जा रहा है. पेड़ों की कमी अब न्यू इंडिया के युवाओं के लिए भी चिंता का विषय बन गई है. इसी चिंता को लेकर बिहार के रहने वाले वेद प्रकाश ने एक अभियान की शुरुआत की है 'गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए.'

युवाओं को जागरूक करने के लिए शुरू किया कैंपेन
बिहार छपरा के रहने वाले वेद प्रकाश बताते हैं कि उन्होंने 'गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए वादा है ब्रेकअप नहीं होगा' अभियान की शुरुआत लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए की है.
उन्‍होंने कहा,'इस काम में उनकी साथी दोस्त भी मदद कर रही है.'

दिल्ली की अलग-अलग जगहों पर जाकर चलाते हैं कैंपेन
वेद प्रकाश ने बताया कि वह दिल्ली के एक होटल में काम करते हैं और अपने अवकाश वाले दिन वह लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाकर हाथ में तख्ती लिए कैंपेन चलाते हैं, ताकि आज के युवा पेड़ लगाने के प्रति जागरुक हों और अपने वातावरण को हरा-भरा बना सके.

देव ने बताया,'दिल्ली की कई जगहों पर जाकर वह इस कैंपेन को चलाते हैं तो नोएडा, गाजियाबाद, हौज खास, कनॉट प्लेस, जनपथ आदि जैसे जगह पर जाकर सुबह 11 से रात 8 बजे तक अभियान चलाते हैं.
Loading...

मोदी की प्रेरणा से मिला आईडिया
वेद ने अपने अभियान के बारे में बात करते हुए बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमेशा पर्यावरण संरक्षण की बात करते हैं और उन्हीं से प्रेरणा लेकर इस अभियान की शुरुआत की है.इस अभियान को लोगों का खास समर्थन मिला है. साथ ही वेद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी न्यू इंडिया की बात करते हैं और आज के न्यू इंडिया में सबसे ज्यादा जरूरत है पर्यावरण संरक्षण की,इसीलिए उन्होंने इस अभियान की शुरुआत की है.

उन्‍होंने कहा, ' मैंने इस कैंपेन का नाम गर्लफ्रेंड से जोड़कर इसलिए रखा क्योंकि आज के युवाओं की कोई ना कोई दोस्त जरूर होती है, इसीलिए उनको प्रेरित करते हुए मैंने उनसे अपील की है कि कम से कम गर्लफ्रेंड के नाम पर एक पेड़ जरूर लगाएं ताकि हमारा पर्यावरण हरा-भरा बन सके.

ये भी पढ़ें- राबड़ी और तेजप्रताप के साथ बाहर आकर तेजस्वी ने दिखाई एकजुटता

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे इन नेताओं का नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 10:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...