बेगूसराय: ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार, बोले गांव में मूलभूत सुविधाएं नहीं तो वोट नहीं

प्रतीकात्मक फोटो.
प्रतीकात्मक फोटो.

बेगूसराय (Begusarai) जिले में बछवारा विधानसभा चेरिया गांव के लोगों ने मतदान (Voting) करने से इनकार कर दिया. लोगों का आरोप है कि गांव में मूलभूत सुविधाएं (Basic facilities) नहीं हैं इसलिए हम वोट नहीं करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 5:30 PM IST
  • Share this:
बेगूसराय. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के दूसरे चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है, लेकिन बेगूसराय (Begusarai) जिले में एक गांव ऐसा भी है, जहां के लोगों ने मतदान (Voting) करने से इनकार कर दिया है. लोग मतदान केंद्र पर वोट डालने ही नहीं पहुंचे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं (Basic facilities) नहीं हैं, इसलिए ग्रामीण वोटिंग नहीं करेंगे.

बेगूसराय में बछवारा विधानसभा के भगवानपुर प्रखंड के चेरिया गांव के लोगों ने गंडक नदी पर पुल नहीं बनने पर नाराजगी जताई है. अभी तक एक भी मतदाता मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचे हैं. मतदान केंद्रों पर मतदान पदाधिकारी, सुरक्षा बल तैनात हैं, लेकिन एक भी मतदाता मतदान करने नहीं पहुंचे हैं.

महागठबंधन की जीत के प्रति आश्वस्त दिखे शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- 'बिहार में अभी बहुत जान बा'



प्रशासन के द्वारा ग्रामीणों से मतदान करने की अपील की जा रही है, लेकिन एक भी मतदाता मतदान करने को तैयार नहीं है. ग्रामीण का आरोप है कि सभी नेता यहां पर चुनाव के पहले आते हैं और वोट लेने के लिए वादे करते हैं, लेकिन विकास के कार्य नहीं करते. आज गांव में मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, सड़क की समस्या से लोग जूझ रहे हैं. इसलिए ग्रामाणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है.


चेरिया गांव के ग्रामीणों की मांग है कि गंडक नदी पर पुल की डिमांड वर्षों से है, लेकिन 15 साल से नीतीश शासन में भी गंडक नदी पर पुल नहीं बना है. इससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बता दें कि आज बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. सात अक्टूबर को बिहार में तीसरे चरण के चुनाव के लिए वोटिंग होगी. बिहार चुनाव में जीत के लिए एनडीए और महागठबंधन ने पूरी ताकत झोंक रखी है. आज बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज