होम /न्यूज /बिहार /Bettiah: पुलिस हिरासत में मौत के बाद भीड़ ने थाने में लगाई आग, एक हवलदार की मौत, 3 गंभीर-See Video

Bettiah: पुलिस हिरासत में मौत के बाद भीड़ ने थाने में लगाई आग, एक हवलदार की मौत, 3 गंभीर-See Video

पब्लिक इतनी आक्रोशित थी कि आग्निशमन दस्ते की गाड़ी भी उसने फूंक दी.

पब्लिक इतनी आक्रोशित थी कि आग्निशमन दस्ते की गाड़ी भी उसने फूंक दी.

Balthar Ruckus: इस पूरे बवाल में एक हवलदार की मौत होने की सूचना है जबकि 3 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. मौके पर डी ...अधिक पढ़ें

बेतिया. पुलिस हिरासत में डीजे बजाने वाले एक शख्स की मौत के बाद पब्लिक इतना भड़क गई कि उसने पुलिसवालों पर हमला कर दिया. थाने में आग लगा दी और आग बुझाने आए अग्निशमन दस्ते की गाड़ी भी फूंक दी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से डीजे बजाने वाले की मौत हुई है. इस पूरे बवाल में एक हवलदार की मौत होने की सूचना है जबकि 3 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. मौके पर डीएम कुंदन कुमार और एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा सदल-बल पहुंच चुके हैं. एसपी ने अनिरुद्ध की मौत थाना बैरक में ही होने की पुष्टि की. डीएम कुंदन कुमार पूरे घटनाक्रम की जानकारी अधिकारियों से ले रहे हैं. उन्होंने उपद्रव में हुए नुकसान का जायजा भी लिया. फिलहाल पूरे इलाके में अलग-अलग थानों की पुलिस टीम कैंप किए हुए हैं. हालात को सामान्य बनाने की कोशिश की जा रही है.

हंगामे का यह मामला भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बलथर थाने में हुआ है. डीजे बजाने वाले अनिरुद्ध कुमार की मौत के बाद भड़के ग्रामीणों ने थाने में आग लगाने के साथ ही, वहां खड़ी कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त कर दी हैं. लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिसकर्मी जान बचाने के लिए थाना छोड़कर भाग गए हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की थी.

हालात बिगड़ जाने के बाद मौके पर कई थाने की पुलिस पहुंच गई है और हालात नियंत्रित करने के प्रयास में जुटी थी. लेकिन भीड़ कुछ सुनने को तैयार नहीं थी. अनिरुद्ध कुमार के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस पिटाई से उसकी मौत हुई है और मामले को मोड़ने के लिए पुलिस ने खुद ही थाने में आग लगा दी है. वारदात की जानकारी मिलते ही वरीय पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं.

देखें मौका-ए-वारदात का वीडियो

" isDesktop="true" id="4079435" >

बताया जा रहा है कि बलथर थाने के आर्यनगर में पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची थी, जहां से टीम ने रामबालक यादव के बेटे अनिरुद्ध को डीजे बजाने के आरोप में पकड़ लिया. लेकिन कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने बंदूक के बट से अनिरुद्ध के सर पर मार दिया, जिससे पुलिस गाड़ी में ही उसकी मौत हो गई. इस मौत की सूचना मिलने के बाद लोग आक्रोशित हो गए और पहले पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी. इसके बाद अनिरुद्ध कुमार के शव के साथ बेतिया मैनाटांड मुख्य पथ जाम कर दिया और हंगामा करने लगे. देखते ही देखते लोगों का आक्रोश भड़क गया और फिर इतना बड़ा बवाल हो गया. बहरहाल अभी भी मौके पर हालात तनावपूर्ण है और पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें