लाइव टीवी

चौपाल में किसानों की समस्याओं से रुबरु हुए कृषि मंत्री प्रेम कुमार

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 25, 2018, 7:38 PM IST
चौपाल में किसानों की समस्याओं से रुबरु हुए कृषि मंत्री प्रेम कुमार
फाइल फोटो

कृषि मंत्री ने कहा कि बिहार में लोगों का मुख्य पेशा कृषि है और यहां कृषि के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं जिसको देखते हुए सरकार ने किसान चौपाल लगाने का निर्णय लिया है

  • Share this:
किसानों के कल्याण के लिए कृषि विभाग ने युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. किसानों को बाजार उपलब्ध कराने और उपज का उचित मूल्य दिलाने के साथ साथ किसानों की आमदनी को दोगुना करने के लिए विभाग ने कई योजनाएं बनायी है जिसपर काम शुरु हो गया है.

इसी कड़ी में सरकार ने गांवों में किसान चौपाल लगाने का निर्णय किया है. गुरुवार को बैरिया में किसान चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें सूबे के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने भाग लिया.

कृषि मंत्री ने कहा कि बिहार में लोगों का मुख्य पेशा कृषि है और यहां कृषि के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं जिसको देखते हुए सरकार ने किसान चौपाल लगाने का निर्णय लिया है ताकि किसानों की समस्याओं को सुनकर उसका निदान किया जा सके. पश्चिम चंपारण सांसद डॉ संजय जयसवाल ने कहा कि बेतिया में अबतक किसानों के लिए चलायी जा रही योजनाएं सिर्फ कागजों तक ही सिमटी हुई थी लेकिन अब इसे धरातल पर उतारा जा रहा है.

किसान चौपाल में भाग लेने के बाद मंत्री प्रेम कुमार ने इफको बाजार का उद्घाटन किया और बाजार केंद्र का निरीक्षण भी किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2018, 7:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...